आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 26 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 26 दिसंबर के बड़े समाचार

आज की ताजा खबर: बीजेपी निकाय चुनाव को लेकर मीटिंग है. उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार का अलर्ट. उन्नाव और आगरा में कोविड पॉजिटिव पेशेंट मिले. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  झांसी  दौरे पर हैं. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 26 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 दिसंबर 2022: बीजेपी निकाय चुनाव को लेकर मीटिंग, मिशन 2024 पर भी नजर.उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार का अलर्ट. उन्नाव और आगरा में कोविड पॉजिटिव पेशेंट मिले.उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 26 दिसंबर को झांसी आ रहे हैं. किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से mask zone में परिवर्तित. श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद:अदालत के फैसले पर ईदगाह कमेटी ने जताई आपत्ति, बोले-कोर्ट खुलते ही फैसले के खिलाफ दर्ज करेंगे शिकायत. अंकिता हत्याकांड: पूर्व सीएम हरीश रावत का 24 घंटे का धरना.उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में आज से हॉस्पिटल मैनेजमेंट इन्फॉरमेशन सिस्टम प्रणाली लागू. उत्तराखंड सीएम धामी आज वीर बाल दिवस’ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

Weather Update: यूपी में घने कोहरे, कड़ाके की ठंड जारी
Weather Update: उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में हुई बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई. रविवार सुबह तेज हवाएं चलने से मौसम साफ रहा, तो वहीं तापमान में तेजी से गिरावट देखी गई. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बूंदाबांदी से किसानों और गेहूं की फसल को फायदा होगा. वहीं, गरीबों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है.

 

बीजेपी निकाय चुनाव को लेकर मीटिंग, मिशन 2024 पर भी नजर
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को एक बड़ी बैठक होगी. इस मीटिंग में आगामी निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन होगा. उत्तर प्रदेश में बीजेपी जल्दी अपनी नई टीम का ऐलान भी करने वाली है. मीटिंग में प्रदेश की टीम को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी. बैठक में निकाय चुनाव की तैयारियों की पार्टी समीक्षा कर सकती है. वहीं आगे की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यदि निकाय चुनाव चार-पांच महीने टालने की स्थिति बनी तो पार्टी की नई टीम जनवरी तक गठित हो जाएगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार का अलर्ट
चीन और अमेरिका समेत 5 देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारें भी हाईअलर्ट पर  हो गई हैं. विदेश से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 टेस्ट रेंडम किया जा रहा है. इसके साथ ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आइसोलेट किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी किए हैं. कोविड-19 के नए वेरिएंट बीएफ.7 के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सख्ती शुरू हो गई है और विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर रैंडम जांच शुरू हो गई है. इसके साथ ही इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को भी एक्टिव कर दिया गया है.इसके साथ ही विदेश से आने वाले यात्रियों की निगरानी की जा रही है और कोई यात्री पॉजिटिव पाया जाता है तो डीएम ने उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

उन्नाव: कोविड पॉजिटिव मिला युवक, युवक ने लखनऊ में कराई जांच
युवक की रिपोर्ट कोविड़ पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप. SDM अंकित शुक्ला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. युवक के परिवारिक सदस्यों समेत 20 लोगों के लिए गए सैम्पल.

आगरा में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला
आगरा में कोरोना मरीज की निकली ट्रैवल हिस्ट्र. दो दिन पहले चाइना से आया था मरीज. मारुति इस्टेट कालाकुंज निवासी पॉजिटिव. निजी पैथोलॉजी में हुई थी जांच. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैंपल.

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से mask zone में परिवर्तित
अब कुलपति केजीएमयू ने कल से किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को पूर्ण रूप से mask zone में परिवर्तित कर दिया है. कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए केजीएमयू प्रशासन ने तीमारदारों एवम रोगियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया.

झांसी दौरे पर अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 26 दिसंबर को झांसी आ रहे हैं. अखिलेश यादव झांसी जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव से मिलने आ रहे हैं. इससे पहले वह 22 दिसम्बर को झांसी आने वाले थे. लेकिन, प्रशासन द्वारा उनके हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति ना दिए जाने के बाद कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था.
दोपहर 2 बजे अखिलेश यादव का निजी विमान झांसी हवाई पट्टी पर पहुंचेगा. दोपहर 2.30 बजे वह झांसी जिला जेल जाएंगे. यहां दीपनारायण सिंह यादव से लगभग 45 मिनट तक मुलाकात करेंगे. इसके बाद  बजे अखिलेश यादव दीपनारायण सिंह यादव के घर जायेंगे और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. शाम  बजे समाजवादी पार्टी के नेता सीताराम कुशवाहा के आवास पर जायेंगे. इसके बाद महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम के घर भी जायेंगे.सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह सजा याफ्ता अपराधी लेखराज यादव को पुलिस की कस्टडी से छुड़ाने के आरोप में पिछले दो महीने से जेल में बंद है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद:अदालत के फैसले पर ईदगाह कमेटी ने जताई आपत्ति, बोले- कोर्ट खुलते ही फैसले के खिलाफ दर्ज करेंगे शिकायत
मथुरा सिविल कोर्ट द्वारा कृष्ण मंदिर के पास विवादित भूमि के अमीन निरीक्षण के फैसले पर ईदगाह कमेटी ने आपत्ति जताई है. मथुरा कोर्ट ने आदेश जारी किया है कि कोर्ट अमीन विवादित जमीन का निरीक्षण करें और 20 जनवरी तक अदालत में अपनी रिपोर्ट जमा करवाएं. याचिका पर अदालत द्वारा दिए गए इस फैसले पर मुस्लिम पक्ष कार और ईदगाह कमेटी ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह इस फैसले के खिलाफ आपत्ति दर्ज करेंगे.

अंकिता हत्याकांड: पूर्व सीएम हरीश रावत का 24 घंटे का धरना
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत अब अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की है मांग को लेकर  मोर्चा खोलेंगे.  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया आह्वान. विभिन्न राजनीतिक दलों सामाजिक कार्यकर्ताओं ट्रेड यूनियन से किया आह्वान. 26 दिसंबर को दिन में 12:00 से 27 दिसंबर 2000 12:00 बजे तक 1 दिन का करेंगे उपवास व धरना. हत्याकांड के मामले में आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की है मांग. हरीश रावत के आह्वान पर एक बार फिर गरमा रही है सियासत.

Kannauj: बीजेपी नेता अरुण शाक्य के परिवार से मिले डिप्टी CM केपी मौर्य, हत्यारे को सपा का बताया
कन्नौज जिले के तालग्राम थाना के नरूइया गांव में बीते 14 दिसम्बर को भाजपा नेता व पूर्व प्रधान अरूण शाक्य को बंधक बनाकर पीट-पीटकर हत्या करने वाले मामले में अब राजनीति तेज हो गई है. दो दिन पहले समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिवार से मिला था. रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या मृतक के घर पहुंचे. यहाँ उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया. साथ ही 15 लाख रुपए की चेक सौंपकर आर्थिक मदद की. जिसमें 10 लाख रुपए सरकार व पांच लाख रुपये जनप्रतिनिधियों की ओर आर्थिक मदद मुहैया कराई गई है. मीडिया से बात करते हुए सपा पर जमकर हमला बोला. कहा कि समाजवादी पार्टी अब समाप्तवादी पार्टी बन गई है.

मुरादाबाद से सपा डॉ एस टी हसन ने बोला हमला
सपा सांसद डॉ एस टी हसन का बयान हर उस संस्था पर बैन लगना चाहिए जो हिंदुस्तान में रहने वाले के लोगों के बीच नफ़रतें पैदा करते हैं दरारें पैदा करते हैं और  आपस में बांटते हैं. आज ऐसी राजनीति हो रही है जिसे हम अपनी बदनसीबी समझते हैं. राजनीति आज न तो विकास हो रहा, न रोजगार है और किसान पर हो रही है राजनीति. केवल हिन्दू मुसलमान पर हो रही है जो देश के भविष्य के लिए बहुत खतरनाक है.  हमारे देश में करोड़ों मुस्लिम रहते हैं उनके और हिन्दू भाइयों क़े बीच प्यार मोहब्बत के संबंध हैं वो सब एक दूसरे के काम आते हैं. लेकिन इस तरह की सभी संस्थाओं पर जो लोग जहर घोल रही हैं उस सभी पर बैन होना चाहिए.

बदायूं थाने में युवक को थर्ड डिग्री, चोरी के आरोप में पुलिस ने पीटा, युवक अस्पताल में भर्ती
चोरी के आरोप में पकड़ कर थाने पकड़ कर युवक को लाई गई पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप है. पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई लगाई जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. परिजनों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस के आला अधिकारी उसका हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे. परिजनों का पुलिस पर 60 हजार रुपये रिश्वत लेने का भी आरोप है. मामला बिसौली कोतवाली इलाके के संग्रामपुर का है. पीड़ित की पत्नी गुलशन ने बताया कि चोरी के आरोप में पुलिस उसके पति को पकड़ कर थाने ले गई जबकि वो बेकसूर था.

कानपुर देहात-बलवंत हत्या कांड में शामिल एक और नामदर्ज पुलिस कर्मी हुआ गिरफ्तार
मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार. SOG प्रभारी,शिवली कोतवाल सहित 6 को भेजा जा चुका है जेल. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ,बलवंत हत्या मामले में एसपी ने 11 पुलिस कर्मियो को किया था निलम्बित. परिजन की तहरीर पर ड्यूटी डॉक्टर सहित पुलिस कर्मियों पर दर्ज है हत्या का मामला. शिवली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैया गांव का रहने वाला था मृतक बलवंत.

उत्तराखंड सीएम धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
09.15 बजे वीर बाल दिवस’ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब, उधम सिंह नगर 11.30 बजे
सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर - हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विसेज के चिकित्सकों का सम्मान समारोह में प्रतिभाग
मुख्यमंत्री आवास में कार्यक्रम का होगा आयोजन .

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में आज से हॉस्पिटल मैनेजमेंट इन्फॉरमेशन सिस्टम प्रणाली लागू
एचएमआईएस प्रणाली लागू होने के बाद प्रदेश के राजकीय मेडिकल कालेजों, राजकीय संस्थानों, स्वायत्तशासी चिकित्सा महाविद्यालयों में पेपरलेस व्यवस्था को लागू किया जा सकेगा. पहले चरण में चिकित्सा शिक्षा के गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, कानपुर और आगरा स्थित मेडिकल कॉलेज में लागू की जाएगी.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Trending news