आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 3 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1285976

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 3 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand हलचल:  आज 3 August 2022, दिन बुधवार है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजन होगा.दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर निर्माण को लेकर किसानों का प्रदर्शन.राम जन्मभूमि पर शुरू हुआ झूलनोत्सव का आयोजन शुरू. ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 3 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 3 August 2022, दिन बुधवार है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजन होगा.दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर निर्माण को लेकर किसानों का प्रदर्शन.राम जन्मभूमि पर शुरू हुआ झूलनोत्सव का आयोजन शुरू. ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों की फरियाद सुनेंगे. सीएम के हाथों रोजगार और विकास की दोहरी सौगात मिलेगी. मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में वृहद रोजगार मेले में 10 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. रोजगार मेले में देश की कई बड़ी नामचीन कम्पनियों समेत करीब 90 कम्पनियों के प्रतिनिधि युवाओं के चयन के लिए मौजूद रहेंगी. मुख्यमंत्री महानगर के लिए दो ई-टूरिस्ट बस, 10 इलेक्ट्रिक बस, 25 कूड़ा कलेक्शन वाहन और दो जेटिंग कम सक्शन मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. कूड़ा कलेक्शन वाहनों के चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र सौंपने के साथ ही सीएम केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित भी करेंगे.

दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर निर्माण को लेकर किसानों का प्रदर्शन
राकेश टिकैत किसानों की महापंचायत में बुधवार को पहुंचेंगे.दिल्ली -देहरादून इकॉनॉमिक कॉरिडोर निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि के मुआवजे व हाइवे कट समेत विभिन्न मांगो को लेकर पिछले कई दिनों से बागपत में चोगामा क्षेत्र के किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है. बुधवार को किसानों की एक महापंचायत आयोजित की जायेगी जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचेंगे और सम्बोधित करेंगे.

ज्ञानवापी मस्जिद मामला
ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा. अब तक हिंदू पक्ष और इंतजामिया कमेटी ने अपनी बहस पूरी कर ली है. इस मामले में सुनवाई 3 अगस्त को होगी.

भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग
भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजन होगा. इस प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे . आगरा में राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता होंगे. देश भर से  युवा मोर्चा के पदाधिकारी आएंगे.प्रशिक्षण वर्ग में 300 पदाधिकारी होंगे. लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी.

राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह का सीतापुर दौरा
राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह बुधवार को सीतापुर पहुंचेंगे. अजीत पाल सिंह सीतापुर कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करेंगे.

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर अयोध्या में बनेगा राम-कॉरीडोर
योगी सरकार ने आज कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लेते हुए क्या प्रस्ताव पारित किया है. अब अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर राम कारीगर बनेगा हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कार्य डोर बनाया जाएगा. यह कार्य और भव्य और दिव्य कार्य डोर होगा सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड रुपये अलग-अलग कार्यों के लिए दिया है. लेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में राम कार इंदौर का निर्माण होगा जो विश्वस्तरीय कार्य डोर होगा.

राम जन्मभूमि पर शुरू हुआ झूलनोत्सव का आयोजन
रामलाल चांदी के झूले पर विराजमान हो गए हैं. विधि विधान पूर्वक अभिषेक व श्रृंगार के बाद झूले पर विराजमान हुए. भगवान श्री रामलला के साथ भरत, लक्ष्मण व शत्रुहन भी हुए विराजमान हुए हैं. पंचमी से पूर्णिमा तक राम जन्मभूमि परिसर में होगा झूलनोत्सव.

घोटालेबाज मास्टर, फर्जीवाडे़ का इंजीनियर
यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग के मिड-डे मील योजना में बड़ा घोटाला. प्राइमरी शिक्षक 11.46 करोड़ का मिड-डे मील डकार गया . आगरा के विजिलेंस थाना में सात विभाग और छह बैंकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. विजिलेंस टीम की जांच में घोटाले का खुलासा हुआ है. विजिलेंस की जांच में शिक्षक की अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. फर्जी संस्था बनाकर किया मास्टरमाइंड ने खेल खेला.

स्कूल में कलमा पढ़ाने के मामले में एफआईआर 
स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने के मामले में  सीसामऊ थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ f.i.r दर्ज हुई है. धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धाराओ में  f.i.r.दर्ज की गई है. पी रोड स्थित फ्लोरेट्स स्कूल का मामला है.

 कार्रवाई की तलवार लटकी
लखनऊ- प्रदेश के 29 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं चिकित्सा अधीक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए महानिदेशालय ने शासन को पत्र भेज दिया है. इन पर स्थानांतरण के संबंध में गलत सूचना देने का आरोप है.

रजिस्ट्रार/निरीक्षक यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड से जानकारी तलब
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि अल्पसंख्यक संस्थाओं के अधिकारी कोर्ट आदेश के प्रति गंभीर नहीं हैं. रजिस्ट्रार/निरीक्षक यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड से जानकारी तलब की गई है. हाईकोर्ट ने कहा अल्पसंख्यक संस्थाओं के अधिकारी कोर्ट आदेश के प्रति गंभीर नहीं हैं.

बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने के बाद जगी कार्यकर्ताओं की उम्मीद
उत्तराखंड भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने के बाद अब इस बात की भी सुगबुगाहट तेज होने लगी है कि बहुत जल्द प्रदेश कार्यकारिणी में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही इस बात की भी चर्चाएं तेज होने लगी हैं कि सरकार में कार्यकर्ताओं को अब जल्द दायित्व मिल सकेंगे.

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news