आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 24 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1271322

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 24 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 24 जुलाई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविंद कार्यालय छोड़ने की पूर्व संध्या पर 24 जुलाई को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. सीएसजेएमयू में होगा भव्य गाथा महोत्सव 2022 का आयोजन है.आज़म खान ने अपने ऊपर दर्ज मुकदमों ओर उसके फैसलों से खतरे को बढ़ता बताकर सुरक्षा की मांग भी की है .समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 24 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 23 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविंद कार्यालय छोड़ने की पूर्व संध्या पर 24 जुलाई को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. सीएसजेएमयू में होगा भव्य गाथा महोत्सव 2022 का आयोजन है.आज़म खान ने अपने ऊपर दर्ज मुकदमों ओर उसके फैसलों से खतरे को बढ़ता बताकर सुरक्षा की मांग भी की है .उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 20 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.  

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपमुख्यमंत्रियों की मीटिंग
आज 24 जुलाई को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपमुख्यमंत्रियों की मीटिंग है. ये मीटिंग बीजेपी मुख्यालय में होगी. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष लेंगे मीटिंग. प्रधानमंत्री मोदी भी रह सकते हैं मौजूद. सीएम योगी और सीएम पुष्कर धामी भी रहेंगे मौजूद.

भारत के राष्ट्रपति पद छोड़ने की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे कोविंद
भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविंद कार्यालय छोड़ने की पूर्व संध्या पर 24 जुलाई को राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू दौरे पर
24 जुलाई, कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राजनाथ सिंह जम्मू दौरे पर हैं. जम्मू कश्मीर पीपुल्स फोरम के आयोजन में विशेष तौर पर हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. इस आयोजन में देश की आजादी के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर के सभी बलिदानियों को एक साथ श्रद्धांजलि दी जाएगी.

बीजेपी ने गठित की कमेटी
बृज में अवैध खनन मामले के लिए बीजेपी ने  एक कमेटी का गठन किया. कमेटी रविवार को घटनास्थल का दौरा करेगी. जेपी नड्डा के निर्देश पर बीजेपी की 4 सदस्यों की कमेटी का गठन हुआ है. राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह की अगुवाई में कमेटी बनी है. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी कमेटी में शामिल. पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद सत्यपाल सिंह के साथ पूर्व डीजीपी और सांसद बृजलाल भी कमेटी में होंगे. यह कमेटी रविवार को  घटनास्थल का दौरा करके  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी रिपोर्ट।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे उद्घाटन
सीएसजेएमयू में होगा भव्य गाथा महोत्सव 2022 का आयोजन होगा.उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे उद्घाटन.विश्वविद्यालय के सभागार में होने वाले इस कार्यक्रम में साहित्य और बॉलीवुड के नामचीन भी करेंगे शिरकत.

बागपत में राज्यमंत्री दानिश अंसारी 
अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश अंसारी बागपत पहुंचे . कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियो के साथ मीटिंग कर सरकार के 100 दिन पुरे होने पर सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेसवार्ता करेंगे.

आज़म खान  मामलो में 25 जुलाई को सुनवाई 
आज़म खान के मामलो में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी. कोर्ट में यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए है. इसमें यतीमखाना प्रकरण में आज़म खान के ऊपर भेस ओर बकरी चोरी करवाने जैसे आरोप थे. अब इसमें चार्ज फ्रेम हो गए हैं. अब कोर्ट में आगे गवाह पेश होंगे और मामले में सुनवाई की जाएगी.

श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा पदभार ग्रहण करने का समारोह
राज्य सभा के सभापति, प्रधान मंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीश, लोकसभा के अध्यक्ष,मंत्रिपरिषद के सदस्य, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख,समारोह के लिए संसद सदस्य और भारत सरकार के प्रमुख नागरिक और सैन्य अधिकारी सेंट्रल हॉल में एकत्रित होंगे. राष्ट्रपति और निर्वाचित राष्ट्रपति एक औपचारिक जुलूस में सेंट्रल हॉल में पहुंचेंगे.

राष्ट्रपति-चुनाव भारत के मुख्य न्यायाधीश की उपस्थिति में पद की शपथ लेंगे. इसके बाद 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. इसके बाद राष्ट्रपति भाषण देंगे. सेंट्रल हॉल में समारोह के समापन पर,
राष्ट्रपति राष्ट्रपति भवन के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां फोरकोर्ट में उन्हें इंटर-सर्विसेज गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा और निवर्तमान राष्ट्रपति के प्रति शिष्टाचार प्रदर्शित किया जाएगा. सोमवार, 25 जुलाई, 2022 को सुबह 10:15 बजे संसद भवन, नई दिल्ली के सेंट्रल हॉल में होगा.

लखनऊ बार एसोशिएसन चुनाव
लखनऊ बार एसोशिएसन के चुनाव में बीते दिन की  काउंटिंग स्थगित की गई थी. अब 24 जुलाई को पुन होगी काउंटिंग.

मुख्यमंत्री  योगी ने  बैठक कर दिए निर्देश
बुंदेलखंड के ऐतिहासिक किलों का जीर्णोद्धार होगा, बनेंगे हेरिटेज होटल, मिलेगा वॉटर स्पोर्ट का लुत्फ. बुंदेलखंड के 31 किलों/दुर्गों को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेगी सरकार. मुख्यमंत्री का निर्देश, समृद्ध ऐतिहासिक, सांस्कृतिक धरोहरों वाले बुंदेलखंड में पर्यटन विकास के लिए बनाएं ठोस कार्ययोजना. किलों के पुरातात्विक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व से परिचय कराती कॉफी टेबल बुक भी तैयार कराएं.

चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश की राहें अलग
समाजवादी पार्टी से चाचा शिवपाल सिंह यादव और राजभर के गठबंधन तोड़ने को लेकर चल रही ऊहा-पोह को अखिलेश यादव ने शनिवार को खत्म कर दिया. सपा ने लेटर जारी करते हुए लिखा, माननीय शिवपाल सिंह यादव जी अगर आपको लगता है, कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं. सपा के इस लेटर का चाचा शिवपाल ने भी ट्वीट करके जवाब दिया है. सपा ने शिवपाल और राजभर दोनों नेताओं से खुद को अलग कर लिया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट मुख्तार अंसारी मामले पर 
भारतीय लोकतंत्र की यह त्रासदी है कि मुख्तार अंसारी जैसे अपराधी यहां विधि निर्माता हैं. यह तीखी टिप्पणी इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने एंबुलेंस प्रकरण में माफिया मुख्तार अंसारी की जमानत याचिका को खारिज करते हुए की. उन्होंने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र पर लगा एक दाग है.

आज़म खान ने की सुरक्षा की मांग
जौहर यूनिवर्सिटी को ज़मीन मामले में राहत मिलने के बाद आज़म खान लगातार सुप्रीम कोर्ट ज़िंदाबाद बोल रहे हैं. वही आज़म खान ने अपने ऊपर दर्ज मुकदमों ओर उसके फैसलों से खतरे को बढ़ता बताकर सुरक्षा की मांग भी की है. आज़म खान ने कहा कि मुझे बहुत से खतरे हैं. मेरे परिवार को खतरे हैं. मैं चाहता हूं जहां मेरे ऊपर सुप्रीम कोर्ट की जानिब से एनयतो की बरसात हुई है. मुझे इंसाफ देने के लिए। अगर यूपी सरकार इन सबको महसूस करती है तो जो मेरी सिक्योरिटी withdraw की गई है. मैं Z सिक्युरिटी में था और  Z स्पेशल की सिफारिश भाजपा सरकार में भी उनके एसपी ने मेरे लिए लिखी थी 
जो withdraw हो गई है.। मुझे इस वक्त Y सिक्योरिटी है जो न के बराबर है.  इतनी सिक्योरिटी हर विधायक को दी जाती है. मैं चाहता हूं वो सुरक्षा मेरी वापस मिल जाए तो बेहतर होगा.
क्योंकि मेरे लिए जो मुकदमात है वो ओर जो फैसले है वो उनकी रोशनी में खतरात बहुत बढ़ है

प्रयागराज जंक्शन नमाज मामला
प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज के मामले में 24 घंटे बाद भी कार्रवाई नहीं हो सकी है. जीआरपी और आरपीएफ कार्रवाई के नाम पर एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ते रहे.सार्वजनिक जगह पर रोक के बावजूद सामूहिक नमाज़ पढ़ी गई. प्लेटफार्म नंबर एक के वेटिंग रूम में पढ़ी गई सामूहिक नमाज़. आरपीएफ और जीआरपी की मौजूदगी में सामूहिक नमाज पढ़ने को लेकर उठने सवाल. नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आने के 24 घंटे से अधिक का समय बीतने के बाद भी नहीं हो सकी कार्रवाई. सामूहिक नमाज का वीडियो होने के बाद भी जांच के नाम पर रेलवे प्रशासन ने बीता दिए 24 घंटे से अधिक का समय।

सीडीओ के आवास के सामने नमाज़ पढ़ता युवक
गोरखपुर में शनिवार को एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी के आवास के गेट पर नमाज पढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड मूकदर्शक बने हुए है. इसी दौरान एक राहगीर युवक वहां पर पहुंचकर इस नमाज का मोबाइल से वीडियो शूट करता है.  नमाज़ के बाद अधिकारी के आवास के सामने पढ़ रहे युवक के साथ पूछताछ करता है. 
युवक का कहना है कि वह अपने मरीज को लेकर अस्पताल आया था  और उसने साफ जगह देख कर नमाज पढ़ी . वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने युवक की तलाश शुरु कर दी है.

बीते 2 महीनों में जिले के कई थाना क्षेत्रों में धर्म परिवर्तन का मामला रहा
आजमगढ़ में दो माह के अंदर चार मामले धर्मांतरण कराये जाने के आए हैं. जिले के बिलरियागंज, जहानागंज व शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई. जिले के थाना कंधरापुर में 29 मई को कुंआ देव चंदपट्टी गांव में शैतानी आत्मा इलाज के नाम पर एक घर में 100 संख्या से अधिक लोगों को धर्म परिवर्तन कर ईसाईकरण करने की सूचना मिली. सूचना पर पहुंचे हिंदू युवा जागरण मंच के पदाधिकारियों ने इसका विरोध कर इस बात की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही थाने को दी. आरोपी मोहरिल नाम के व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया. पुलिस ने आरोपी पर यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की।

WATCH LIVE TV

Trending news