आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 दिसंबर के बड़े समाचार

नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना पर जारी रहेगी हाईकोर्ट की रोक, आज फिर सुनवाई है. मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम मुख्तार अंसारी को पेश करेगी. ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग के मामले में आज फिर सुनवाई होगी. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 दिसंबर 2022: नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना पर जारी रहेगी हाईकोर्ट की रोक, आज फिर सुनवाई है. मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम मुख्तार अंसारी को पेश करेगी. ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग के मामले में आज फिर सुनवाई होगी. रामपुर आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में अब  कोर्ट में सुनवाई होगी. सांसद स्मृति इरानी अमेठी दौरे पर हैं.यूपी के प्रमुख सचिव को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया तलब समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

बीजेपी संसदीय दल की बैठक

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज. पीएम मोदी का होगा अभिनंदन

प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाएगा
मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम मुख्तार को पेश करेगी. कस्टडी रिमांड के लिए ईडी की टीम मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश करेगी. बी वारंट पर बांदा जेल से प्रयागराज कोर्ट लाएगी ईडी की टीम. मुख्तार की दिनों की 14 दिनों की कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में पेश करेगी. मनीलांड्रिंग मामले में मुख्तार की अघोषित संपत्तियों के बारे में करेगी पूछताछ, जेल में बंद मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजीलरजा के बयानों का मिलान करेगी.

प्रयागराज ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला
इलाहाबाद हाईकोर्ट में कल फिर हुई मामले की सुनवाई. हिंदू पक्ष की तरफ से वकीलों ने कोर्ट में रखीं दलीलें. कोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से वकील बहस करेंगे. वाराणसी की अदालत ने मां शृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग वाली हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई योग्य माना है. मुस्लिम पक्ष की तरफ से वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. इलाहाबाद HC में कल भी होगी सुनवाई.कोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से वकील बहस करेंगे..

रामपुर-आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में अब  कोर्ट में सुनवाई होगी
अब्दुल्ला आज़म के 2 जन्मप्रमाण मामले में भी कोर्ट में आज सुनवाई है. दोनों मामलो में आज की डेट पड़ी है.

किन्नरों को सियासत में आरक्षण की मांग,दायर हुई इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका
अधिवक्ता श्रद्धा त्रिपाठी एवं उनके सहयोगी अधिवक्ताओं राकेश डी. कुमार, रंजना श्रीवास्तव एवं पवन कुमार उपाध्याय की ओर से किन्नरों को  राजनीति में आरक्षण देने हेतु एक याचिका आज दिनांक 14.12.2022 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में दाखिल की गई. अधिवक्ता श्रद्धा त्रिपाठी द्वारा याचिका में कहा गया है कि साल 2014 के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश का हवाला देते हुए कहा गया है कि जब देश की सर्वोच्च न्यायालय ने अपने निर्णय में किन्नरों को पिछड़ा वर्ग की मान्यता दे दी है. देश भर की विभिन्न प्रान्तों की सरकारों को उन्हें समान रूप से शिक्षा, रोजगार एवं सामाजिक बराबरी देने हेतु उन्हें आरक्षण देने का निर्देश पारित कर दिया है तो राजनीति में  यह आरक्षण उन्हें उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों में भी मिलना चाहिए । जिसकी अनदेखी सरकार द्वारा की जा रही है.

अमेठी-सांसद स्मृति इरानी अमेठी दौरे पर
केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के जरूरतमंदों के लिए दस हजार कंबल व दस हजार सब्जी बीज का किट भेजवाया. सब्जी बीज किट व कंबल वितरण का शुभारंभ कल 14 दिसंबर को होगा. मुख्य अतिथि के रूप में स्मृति ईरानी के पति जूबिन इरानी रहेंगे मौजूद.

सीएम पुष्कर धामी के आज के कार्यक्रम
10.00 बजे 11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता - 2022 का शुभारम्भ (पुलिस लाईन, देहरादून)
11.20 बजे ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग (नेहरू स्टेडियम के डी.एम.आई.पी. ई. कैम्पस, ओ०एन०जी०सी०)

BJP का मिशन यूपी!..बीजेपी का यूपी में मिशन 80 सीट जीतने का लक्ष्य
मिशन उत्तर प्रदेश को लेकर बीजपी आलाकमान ने तैयारी शुरू कर दी है. मिशन उत्तर प्रदेश को लेकर बीजपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक उच्चस्तरीय और महत्वपूर्ण बैठक हुई. जेपी नड्डा के आवास पर चली इस महत्वपूर्ण बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में मौजूद रहे मौजूद रहे.तकरीबन ढाई घंटे तक यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हुई .यूपी में कैसे आगे बढ़ा जाये इस बात को लेकर रणनीति को लेकर मंथन किया गया.

बीजेपी ने 2024 को लेकर पार्टी सांसद की रिपोर्ट की तैयार, रिपोर्ट केआधार पर ही टिकट फाइनल होगा
उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 2024 को लेकर भाजपा सांसद  की रिपोर्ट तैयार की. यूपी में भाजपा सांसदों की इंटरनल रिपोर्ट तैयार की गई है. विकास कार्यो और लोकप्रियता के पैमाने पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है. इस रिपोर्ट केआधार पर ही टिकट फाइनल होगा

यूपी निकाय चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक पर BJP की नजर, निगमों में पसमांदा सम्मेलन का मेगा प्लान
मुस्लिम वोटर्स को एकजुट करने का भाजपा का लक्ष्य मुरादाबाद ,मेरठ ,काशी, कानपुर समेत कई जिलों में भाजपा करेंगी पसमांदा सम्मेलन. यूपी में नगर निगम चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान भले ही न हुआ हो लेकिन इसको लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजेपी ने भी इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नई रणनीति अपनाई है. वह इस बार प्रदेश के कई नगर निगमों में पसमांदा सम्मेलन करने जा रही है..मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के स्टार प्रचारक इन सम्मेलनों में होंगे शामिल.साथ ही यूपी निकाय चुनाव में भाजपा विधानसभा चुनावों की तर्ज़ पर अलग अलग मोर्चो के सम्मेलन आयोजित करेगी. ओबीसी,अल्पसंख्यक, अतिपिछड़ा,व्यापारी,महिला,युवा,किसान सम्मेलन करेंगी आयोजित .हर निगम में जाति बाहुल्य के हिसाब से होंगे सम्मेलन.

लूट के मामले में पुलिस कस्टडी में लिए गए युवक की मौत मामला तूल पकड़ने के बाद 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड
परिजनों की तहरीर पर पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा हुआ दर्ज.कानपुर देहात में हुए पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह , मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडे, एसओजी प्रभारी, रनिया थाना प्रभारी शिव प्रकाश सिंह, व जिला अस्पताल मे ड्यूटी में तैनात डॉक्टर सहित अन्य अज्ञात पर मामला दर्ज.सभी पर धारा 302,147,504,506 में मुकदमा पंजीकृत किया गया दर्ज. परिजनों की तहरीर के आधार पर सभी पर किया मुकदमा दर्ज. परिजनों ने कानपुर नगर में पोस्टमार्टम कराने की मांग प्रशासन ने स्वीकार की प्रार्थना.

सांसद निधि से हो मंदिरों में भजन कीर्तन की व्यवस्था

बलिया के सभी मंदिरों में भजन कीर्तन के लिए वाद्य यंत्रों सहित मंदिरों की समुचित व्यवस्था के लिए भाजपा सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने सांसद निधि से व्यवस्था करने की नगर पालिका बलिया को सुझाव दिया है. बलिया नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का कहना है कि बलिया के मंदिरों में भजन कीर्तन के लिए वाद्य यंत्रों की व्यवस्था नहीं है लिहाजा नगर पालिका अपनी तरफ से व्यवस्था करें. अगर व्यवस्था में कोई दिक्कत आ रही हो तो सांसद निधि से वाद्य यंत्रों जिसमें ढोलक, हारमोनियम तबला जैसे वाद्य यंत्रों को उपलब्ध कराया जाए.

प्रयागराज- यूपी के प्रमुख सचिव को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया तलब
अधिकारियों द्वारा समय से मुकदमों में जवाब दाखिल नहीं करने, सरकारी वकीलों के अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाने समेत अन्य मामलों में कोर्ट ने किया है तलब. 22 दिसंबर को हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव को पेश होने का निर्देश दिया है. चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने यूपी के प्रमुख सचिव को किया है तलब.

 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

 

Trending news