आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 दिसंबर के बड़े समाचार

 सीएम योगी आज बरेली और शाहजहांपुर दौरे पर हैं. ज्ञानवापी मामले पर आज हाई कोर्ट और जिला कोर्ट में दो सुनवाई होनी है.बरेली दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 7 दिसंबर के बड़े समाचार

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 दिसंबर 2022: सीएम योगी आज बरेली और शाहजहांपुर दौरे पर हैं. ज्ञानवापी मामले पर आज हाई कोर्ट और जिला कोर्ट में दो सुनवाई होनी है.बरेली दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. सीएम धामी आज सुबह 10:30 सचिवालय में राज्य स्तरीय मार्गदर्शक समिति की बैठक में शिरकत करेंगे समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

प्रयागराज-ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला, सुनवाई बुधवार को भी रहेगी जारी

हिंदू पक्ष की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकीलों ने रखा पक्ष. दूसरे की जगह पर इस्लामिक कानून के मुताबिक इबादत नहीं हो सकती. ज्ञानवापी परिसर स्वयंभू भगवान विशेश्वर का हिस्सा है. 
कोर्ट आज भी मामले में सुनवाई करेगा. हिंदू पक्ष की महिलाओं ने मां शृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग को लेकर वाराणसीन्यायालय में दाखिल कीथी याचिका,
वाराणधि कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई योग्य माना है, मुस्लिम पक्ष वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।

अलग-अलग कुल 18 मुकदमों को एक साथ क्लब करने को लेकर सुनवाई
वाराणसी- ज्ञानवापी प्रकरण में वाराणसी की जिला अदालत में मुकदमों को एक साथ क्लब करने पर 7 दिसंबर को सुनवाई होगी. वाराणसी की जिला अदालत में हिंदू पक्ष के दोनों धड़ों ने दाखिल कर दी है अपनी आपत्ति. आज होगी बहस. मामले की सुनवाई के दौरान हिन्दू पक्ष के दोनों धड़ों ने एक दूसरे पर लगाए हैं आरोप. वादी महिलाओं (लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास व रेखा पाठक की ओर से किरन सिंह की याचिका को जिला अदालत में ट्रांसफर करने की के लिए कोर्ट में दी गई है एप्लीकेशन.

शाहजहांपुर दौरे पर सीएम योगी

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे.  3 सौ करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण.
सीएम योगी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम
1:50 पर हेलीपैड पुलिस लाइन में उतरेंगे
2:00 खिरनी बाग रामलीला मैदान में पहुंचेंगे
2:00 से 3:50 तक कार्यक्रम में रहेंगे
3:50 पर रामलीला मैदान से प्रस्थान हेलीपैड पर
3:55 पर हेलीकॉप्टर से बरेली के लिए रवाना होंगे

बरेली दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
बरेली कॉलेज मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन में करेंगे शिरकत, 1400 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण
सीएम योगी का मिनट 2 मिनट  कार्यक्रम
दोपहर 3:55 बजे पहुचेंगे बरेली पुलिस लाइन,
4 बजे पहुचेंगे सभास्थल बरेली कॉलेज बरेली
5:35 बजे बरेली क्लब में कैविनेट मंत्री धर्मपाल सिंह के भतीजे की शादी में करेंगे शिरकत,
5:50 बजे त्रिशूल एयरवेज को करेंगे प्रस्थान

बरेली दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  आज 2 बजे बरेली पहुचेंगे. पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह के भतीजे की शादी में करेंगे शिरकत. बरेली क्लब मैदान में है वैवाहिक कार्यक्रम.
 
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम

सीएम धामी आज सुबह 10:30 सचिवालय में राज्य स्तरीय मार्गदर्शक समिति की बैठक में शिरकत करेंगे.  सुबह 11:30 बजे उच्च शिक्षा चिंतन शिविर के अंतर्गत राज्य स्तरीय नैक प्रत्यायन कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग. दोपहर 12:30 राजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास, व इंदिरा मार्केट रि-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Schizophrenia: सवा किलो के 187 सिक्के निगले, क्या है सिजोफ्रेनिया बीमारी जिसके चलते शख्स ने किया ऐसा

 

Trending news