Rashifal 1 February 2023: महीने के पहले दिन इन 4 राशियों का बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस, सितारे चलेंगे अपनी चाल, जानें बाकी राशियों का हाल
Advertisement

Rashifal 1 February 2023: महीने के पहले दिन इन 4 राशियों का बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस, सितारे चलेंगे अपनी चाल, जानें बाकी राशियों का हाल

  Rashifal 1 Feb January 2023:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है.

Rashifal 1 February 2023: महीने के पहले दिन इन 4 राशियों का बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस, सितारे चलेंगे अपनी चाल, जानें बाकी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज साल का दूसरा महीना है तारीख 1 फरवरी है, दिन बुधवार है.  ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है. दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में सुख-शांति और धार्मिक माहौल रहेगा.  व्यावसायिक गतिविधियों से आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है.  किसी के साथ झगड़ा न करें और जरूरतमंदों को भोजन कराएं.  परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जाने की योजना बनाएंगे.  शाम को बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आने वाले हैं.

वृषभ राशि:इन जातकों को कहीं पर भी निवेश सोच-समझकर करना चाहिए. यदि पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसे सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है, बात को टालने की कोशिश करें.

मिथुन राशि : आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. लाइफ पार्टनर के साथ कुछ समय बिताएंगे.  मानसिक रूप से तरोताजा महसूस करेंगे. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. परिवार के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी रसूखदार व्यक्ति से होगी. सेहत का ध्यान रखें, मौसम बदल रहा है.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस के लिए भी दिन ठीक है.आज मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. कोई नया कारोबार करने का भी विचार करेंगे. परिवार क साथ समय बिताएंगे. आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

सिंह राशि: दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक किसी यात्रा पर जा सकते हैं.यात्रा के दौरान नए नए लोगों से संपर्क बनेगा. मां की सेहत  का ध्यान रखें.  सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.आपकी मुलाकात अपने किसी पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर आपको अपनी पुरानी यादें ताजा होंगी. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर रहेंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा,

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन सुखद रहने वाला है. किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं.बिजनेस के लिए दिन ठीक है.  जातकों के लिए  दिन बहुत ही शुभ है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो दिन आपका बढ़िया है. पिताजी से धन की प्राप्ति होगी. कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी. मन परेशान रहेगा. आज अपनी सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों का कारोबार काफी तेजी से चलेगा. धन लाभ हो सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें, आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. पारिवारिक माहौल को अच्छा रखने के लिए सोचना होगा. किसी तरह के विवाद में न फंसें.

वृश्चिक राशि: अपने खान-पान और प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें. विद्यार्थी खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल करेंगे.आज आपको कई तरह के फायदे मिल सकते हैं.  बिजनेस में फायदा होगा.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  आज आपकी विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.  किसी बड़ी कंपनी से जॉब कॉल आ सकती है. ननिहाल से कोई अच्छी खबर आ सकती है. आप अपनी बातों से सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. खानपान का ध्यान रखें.

मकर राशि:मकर राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. किसी रिश्तेदार का आना घर में हो सकता है. नौकरी कर रहे जातकों के लिए  दिन अच्छा है.परिवार में सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. पुराने मित्र के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी को कल आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं.सेहत का ध्यान ऱखें.

कुंभ राशि: आज का दिन अच्छा बीतेगी. बिजनेस में सफलता मिलेगी. कारोबार में लाभ के मौके मिलेंगे. संतान सुख में वृद्धि होगी. संतान के द्वारा कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. बदलते मौसम के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा. किसी मेहमान का आगमन हो सकता है.

मीन राशि : मीन जातकों का दिन बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस के लिए दिन कुछ खास नहीं रहेगा.  व्यवसाय में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. परिवारि में हुई किसी बात से  मन परेशान हो सकता है. बिजनेस से संबंधित यात्रा पर भी जा सकते हैं. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां देखने को मिलेंगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Jaya Ekadashi 2023: कब है जया एकादशी कब? नोट करें डेट और जान लें शुभ मुहूर्त, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल

 

 

Trending news