Aaj Ka Rashifal: ये चार राशियां रहें सावधान, शनिदेव हो सकते हैं नाराज, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1249951

Aaj Ka Rashifal: ये चार राशियां रहें सावधान, शनिदेव हो सकते हैं नाराज, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 9 जुलाई,  2022 दिन शनिवार है.  ये दिन भगवान शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है.

Aaj Ka Rashifal: ये चार राशियां रहें  सावधान, शनिदेव हो सकते हैं नाराज, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 9 जुलाई,  2022 दिन शनिवार है.  ये दिन भगवान शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

 

मेष: शनिवार को आज के दिन महत्वपूर्ण काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह रणनीति बनाएं. बिजनेस बढ़ाने के लिए कारोबारियों को ऑनलाइन बिक्री को भी बढ़ावा देने की जरूरत है. हेल्थ की दृष्टि से लम्बे समय चल रहा कार्य का भार आपको थकान दे सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियों में लापरवाही फिलहाल आपके लिए ठीक नहीं होगी.  युवा वर्ग सोशल मीडिया पर समय व्यतीत करने से बचें. विद्यार्थी चलने वाली पढ़ाई के लिए परिश्रम को बढ़ाएं.

वृष: आज का दिन जोश से भरा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर कार्यों को और सरल करने के लिए नयी टेक्निक को सीखना होगा. मान सम्मान में बढ़ोत्तरी के लिए सबसे मिले जुले उनकी  सस्याओं को अपना बनाए, और मदद करें. ऑफिस में मदद के लिए सहकर्मियों पर निर्भर बिल्कुल नहीं रहना है, क्योंकि हो सकता है थोड़ी मदद करके बॉस के सामने कार्यों का श्रेय खुद ले सकते हैं. कारोबार के सिलसिले में नयी कंपनी से संपर्क बनाना होगा, जिससे की आपको आर्थिक लाभ मिल सके. युवाओं को विवादों में सजगता जरूरी है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है.

मिथुन: आज के दिन कार्यों को प्रोफेशनल तरीकों से निपटाने की कोशिश करनी होगी, लेकिन ध्यान रहें कार्य की गुणवत्ता में लेश मात्र भी कमी न आने पाएं. आजीविका के क्षेत्र में कठोर मेहनत के पश्चात् ही विजय का पताका फहरा पाएंगे. पत्रकारिता, पुलिस व सरकारी जनसेवा विभागों में जो लोग कार्यरत हैं उन्हें वर्तमान समय में धैर्य रखने की सलाह है. हेल्थ में बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहें, इसके लिए व्यायाम आदि को दिनचर्या में शामिल करना लाभकारी होगा. किसी को दान दें और शनिदेव की उपासना करें.

कर्क: इन जातकों का दिन मध्यम रहेगाा. युवाओं को समझदारी के साथ सभी निर्णय लेने होंगे, परिणाम सकारात्मक अवश्य मिलेगा. हेल्थ में जिन लोगों का ब्लड प्रेशर हाई रहता हो तो बिल्कुल भी हाईपर न करें, नकारात्मक ग्रह क्रोध दिलाकर स्वास्थ्य में गिरावट कर सकते हैं. पड़ोसियों से तालमेल बनाकर चलें, अपनी सुविधानुसार उनका हालचाल भी ले सकते हैं. छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी.

सिंह: इन जातकों को आज के दिन दूसरों की मदद के लिए तैयार रहना है. किसी परिवार की आर्थिक तौर पर अवश्य मदद करें. ऑफिशियल कार्यों को करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. मन में कोई छिपी बात परेशान कर रही है तो मित्रों से उसे साझा कर सकते हैं.व्यापारियों को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. पुराने में पुराने रोगों से परेशान लोगों को आराम मिलता नजर आ रहा है.

कन्या: इस राशि के जातक कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है. बिजनेस के बड़े सौदा सोच समझकर करने होंगे, नहीं तो एक गलत डील भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती हैं. पारिवार का माहौल अच्छा रहेगा, विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें.

तुला: कर्मक्षेत्र में आप का प्रदर्शन काफी सराहनीय होगा, वहीं दूसरी ओर बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. कारोबार को लेकर जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनको कार्य के लिए प्रेरणा मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना होगा संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. आज के दिन तुला राशि के लिए ग्रहीय स्थितियां कार्यों को लेकर काफी सकारात्मक है.

वृश्चिक: दूसरों पर भरोसा करना बेहद जरूरी है. कर्मक्षेत्र में आप का प्रदर्शन काफी सराहनीय होगा, वहीं दूसरी ओर बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. कारोबार को लेकर जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनको कार्य के लिए प्रेरणा मिलेगी. कान से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना होगा. पत्नी के साथ समय बिताएं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

धनु: धनु जातकों को किसी कार्यक्रम के आयोजन में आयोजक की भूमिका निभानी पड़ सकती है. व्यापारियों को कल की ही भांति व्यापार को बढ़ाने में धन के साथ-साथ श्रम भी लगाना होगा. सेहत को लेकर सावधान रहें, जिनका ब्लड प्रेशर हाई रहता है वह आज शांत रहें. यदि बी.पी की दवा लेते हैं तो नियमित रूप से लेनी चाहिए. धारदार चीजों से सचेत रहें. परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कुछ समय व्यतीत करें.

मकर: आज आप भविष्य को लेकर चिंतित होते नजर आएंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.फैशन जगत से जुड़े लोगों को लाभ होगा. व्यापारियों का कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग टीचर का सम्मान करें, अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. गरीब लोगों की मदद करें.सेहत में कान से संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा. घर में सकारात्मक माहौल रहेगा.

कुम्भ: आज स्वभाव में जितनी सौम्यता होगी उतने काम बनेगें. कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें. व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. खांसी, जुखाम से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, इसलिए सेहत को लेकर सावधान रहें. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति मां के सेहत  को खराब कर सकती है, उनका ख्याल रखें. शनिदेव की आराधना करें.

मीन: सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. आज के दिन बेवजह की चिंता आपको परेशान कर सकती है. ऑफिस के काम पूरे लगन के साथ करें. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को संपर्क बढ़ा देना चाहिए. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज संतोषजनक स्थितियां रहने वाली है. परिवार को बहुत दिनों से समय नहीं दिया है तो आज ऑफिस से लौटने के बाद सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें. पारिवारिक जीवन सुख से बीतेगा.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news