Aaj ka rashifal: इन चार राशियों के लिए बढ़िया रहेगा साल का आखिरी दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह-नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1508473

Aaj ka rashifal: इन चार राशियों के लिए बढ़िया रहेगा साल का आखिरी दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह-नक्षत्र

 Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है. इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

 

Aaj ka rashifal:  इन चार राशियों के लिए बढ़िया रहेगा साल का आखिरी दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 दिसंबर  2022 दिन शनिवार है.. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. आज के दिन बिजनेस में उत्तम सफलता के योग बनेंगे. ऑफिस में आप मन लगाकर काम करेंगे. कहीं से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. कोई नया काम भी अपने हाथ में लेंगे और उसकी शुरुआत बड़े अच्छे तरीके से करेंगे. कुल मिलाकर दिन ठीक है.

वृषभ राशि: इन जातकों की लव लाइफ बढ़िया रहने वाली है. आज का दिन अनुकूल रहेगा. बिजनेस में जबरदस्त सफलता मिलेगी.कोई विशेष लाभ आपको मिल सकता है. नौकरी के सिलसिले में भी परिणाम अच्छे रहेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को समाचार मिल सकता है. शनिवार को स्वास्थ्य में सुधार होगा.  आपके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. आज शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से संतुष्ट नजर आएंगे.

मिथुन राशि:इन लोगों के लिए आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है, इसलिए सावधान रहें. आज आप मानसिक तनाव में रह सकते हैं. आपकी सेहत बिगड़ सकती है. दांपत्य जीवन सामान्य रहने वाला है. आपका जीवनसाथी आपसे घरेलू कामों में मदद मांग सकता है.  पारिवारिक माहौल भी आपको अच्छे परिणाम हासिल करने में मदद करेगा.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए मिला-जुला रहेगा. आज आप अपने घर परिवार को अच्छा समय देंगे. घरेलू खर्च पर भी आपका ध्यान रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन में प्रेम की भावना दिखाई देगी और घरवालों के साथ कहीं बाहर जाकर खाना खाने का विचार बनेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें,चोट लग सकती है.

सिंह राशि: आज आपका दिन मिला जुला रहेगा। सोचे हुए काम को पूरा करने में थोड़ा टाइम लग सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कोई काम किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर न करें, तो ही अच्छा है।

कन्या राशि: इन जातकों की किस्मत आज साथ देते दिखाई दे रही है. दोस्तों की मदद से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. बिजनेस में बढ़ेगा, यानी व्यापार में सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए दिन थोड़ा सा खराब रह सकता है. शिक्षा में रुकावट आ सकती हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा, फिर भी कोशिश करें.  संतान से किसी बात पर आपकी अनबन हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहेगा. बिजनेस ठीक दिख रहा है. आप अपने परिवार पर भी ध्यान देंगे और आय का भी बढ़ाने के बारे में सोचेंगे. सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहेगा.  व्यक्ति के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य है. कहीं पर आज निवेश का सोच सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस के किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है. ऑफिस में आपका दिन सही रहेगा.  कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है. खर्चे बढ़ सकते हैं.  इस राशि की महिलाएँ नए कपड़े या घर का कुछ समान खरीदने के लिए शॉपिंग पर जा सकती हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा.  रोजमर्रा के काम पूरे होने के योग हैं. आपके काम बनते चले जाएंगे. कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले बहुत सोच-विचार करें. पैसों की स्थिति में अच्छे खासे बदलाव के मौके मिल सकते हैं. कहीं से रूका हुआ धन मिल सकता है. परिवार, समाज में आपका महत्व बढ़ेगा.

मकर राशि: मकर जातकों के लोगों के लिए महीने का आखिरी दिन अनुकूल रहेगा. इनकम में वृद्धि होगी। खर्चे कम होंगे. आज सेहत अच्छी रहेगी. बिना वजह किसी से गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है. व्यापारियों के लिए भी दिन अनुकूल रहने वाला है. लव लाइफ में प्यार बढ़ेगा. शादीशुदा जातकों के लिए मन में चल रही दुविधा को सामने रखने के लिए आज का दिन अच्छा है. 

कुंभ राशि: इन जातकों के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज खर्चे कम होंगे . कहीं निवेश के बारे में सोच सकते हैं. बिजनेस वालों की आमदनी में थोड़ी वृद्धि होगी. कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

मीन राशि: मीन राशि के जातक आज कोई बिजनेस बढ़ाने की न सोचें. खर्चा हो सकता है. महंगी चीजों की खरीदारी हो सकती है. आज आप कोई नया और बड़ा डिसीजन न लें तो ही अच्छा रहेगा. पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लेंगे.  थकान और नींद की कमी से परेशानी हो सकती है.  लव लाइफ के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है. पार्टनर की तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है.

 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news