Aaj ka rashifal: आज होने जा रहा शनि की राशि में शुक्र का गोचर, सावधान! इन जातकों के जीवन में आ सकता है भूचाल
Advertisement

Aaj ka rashifal: आज होने जा रहा शनि की राशि में शुक्र का गोचर, सावधान! इन जातकों के जीवन में आ सकता है भूचाल

 Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है. इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

 

Aaj ka rashifal: आज होने जा रहा शनि की राशि में शुक्र का गोचर, सावधान! इन जातकों के जीवन में आ सकता है भूचाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 29 दिसंबर  2022 दिन गुरुवार है.. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज के दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मकर राशि में शुक्र-शनि की युति 

कई सालों बाद मकर राशि में शुक्र और शनि की युति बनने जा रही है. पंचांग के अनुसार शुक्र का मकर राशि में गोचर 29 दिसंबर, 2022 को 15:45 बजे हो जाएगा. ये गोचर क्या फल देगा और किन राशियों को हानि होगी आइए जानते हैं.

मेष राशि: शुक्र का राशि परिवर्तन और शनि के साथ बनने वाली युति आपको ऑफिस  और व्यापार में सक्सेस मिलेगी. आज के दिन धन लाभ हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नई जॉब का ऑफर मिलेगा. 

वृषभ राशि: ऑफिस में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें. अपने जीवन साथी के साथ मिलकर रहें. आज धर्म कर्म में रूचि बढ़ेगी. धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

मिथुन राशि: आज मिथुन जातकों के मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. जिन लोगों ने आपसे उधार लिया है, वो धन लौटाने में आनाकानी करेगें. लव पार्टनर की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है.ऑफिस में प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं. सहयोगियों से काम लेने में दिक्कत आएगी. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: इन जातकों का दिन मध्यम दिख रहा है. आज अपने पार्टनर के साथ धोखा न करें, कुछ विवाद भी हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन ठीक है. बिजनेस के लेनदेन के मामले में हिसाब-किताब ठीक रखें. सेहत पर ध्यान देना होगा. कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. ऐसा संयोग बन रहा है कि शनि और शुक्र की युति बनने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी. आज धन लाभ भी हो सकता है. ऑफिस में अपनी छवि को लेकर सर्तक रहें. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए थोड़ा उथल-पुथल वाला रहेगा. छात्रों को अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखने में परेशानी आ सकती है. ऑफिस स्थल पर नए-नए कार्य आपकी प्रबंधन क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं. मन अशांत रहेगा. धन की कमी बनी रहेगी. ऑफिस में काम बढ़ सकता है. वहीं 

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन सही है. किसी धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं.  शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं. तुला राशि शनि की उच्च राशि है. आपको यह गोचर अचानक बढ़ा धन लाभ करा सकती है. बिजनेस में कोई डील फाइनल कर सकते हैं.आज के दिन सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि :  इस राशि का स्वामी मंगल हैं. शुक्र का गोचर उन लोगों के लिए लाभ के मौके लेकर आ सकता है, जिन लोगों को विदेश जाने में दिक्कत आ रही है, वो दूर हो सकती है. मेडिकल के छात्रों को सफलता मिल सकती है. कहीं से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

धनु राशि:धनु राशि वालों को अपनी वाणी पर विशेष नियंत्रण रखना होगा. अधिक अहंकार की बोली बोलने से आपसी संबंध खराब हो सकते हैं. ऑफिस में भी इसी तरह की दिक्कत आ सकती है. धन के मामले में लाभ होगा. अचानक से रूका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है.

मकर राशि: आपकी राशि में ही शुक्र का गोचर होने जा रहा है. इसलिए सबसे अधिक प्रभाव आपकी राशि में देखने को मिलेगा. इस दौरान महंगी चीजें खरीद सकते हैं. स्वयं को सुदंर दिखाने का प्रयास करेगें. विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम है. आज इन जातकों को धन के मामले में लाभ हो सकता है. विदेश जाने की भी योग बन रहा है. इस दौरान आप बिजनेस करते हैं तो नया ऑफिस या नई मशीने भी खरीदने की योजना बना सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें, सर्दी से बचाकर रखें.

मीन राशि: मीन राशि के छात्रों के लिए दिन बढ़िया रहेगा, मेहनत करें लाभ होगा, परिश्रम का फल मिल सकता है. लव पार्टनर के बारे में परिजनों को बता सकते हैं. विवाह की बात भी आगे बढ़ा सकते हैं. भूमि आदि खरीदने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ समय गुजारे. किसी रिश्तेदार का घर में आगमन हो सकता है.

 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news