Rashifal: इन राशियों के लिए शानदार रहेगी दिवाली, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement

Rashifal: इन राशियों के लिए शानदार रहेगी दिवाली, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

 

Rashifal: इन राशियों के लिए शानदार रहेगी दिवाली, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 अक्टूबर  2022 दिन सोमवार. ये दिन शिवजी जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

मेष: दिवाली के दिन मेष राशि का लिए अच्छा रहने वाला है. आज निराशा का अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. बिना विचारे कोई काम करेंगे, तो हानि उठानी पड़ेगी. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी. कहीं यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो थोड़ा आगे बढ़ा दें. भगवान के भजन में ध्यान रहेगा.

वृष: इन राशि वालों का दिन मध्यम रहेगा. आपका आत्मविश्वास बहुत ज्यादा रहेगा. कलाकार तथा खिलाड़ी अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे. संपत्ति से सम्बंधित कोई भी काम के लिए दिन अच्छा नहीं है. सरकारी कामकाज में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे.आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है. सेहत का ध्यान रखें. छात्रों की रुचि पढ़ाई में बनी रहेगी. खर्चे हो सकते हैं.

मिथुन: आज का दिन मिथुन जातकों के लिए ठीक गुजरने वाला है. आपकी किस्मत आपका साथ देगी. बदलते विचार से निर्णय लेने में अस्वस्थता महसूस कर सकते हैं. नए काम शुरू कर सकेंगे. मित्रों, सगे- सम्बंधियों और पड़ोसियों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे. भाग्य आपके साथ रहने के कारण आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है. सेहत का ध्यान रखने की जरुरत है. धनलाभ हो सकता है.

कर्क:   दिन सामान्य रहने वाला है.  आपके घर के बड़े बुजुर्गों का दिन अच्छा रहेगा. आपके परिवार वाले उन्हें किसी धार्मिक यात्रा पर ले जायेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में  किसी बात को छुपाने के कारण तनाव बढ़ सकता है. छात्रों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं.

सिंह : महिलाओं के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा. गाय की सेवा करने के लिए आप आज गौशाला जायेंगे, कुछ नये लोगों से आपकी मुलाकात होगी. आज के दिन धर्म में मन लगेगा.  होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट आज किसी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए उत्सुक होंगे. बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं. 

कन्या: किसी मंदिर में आज आप दान करेंगे जिससे समाज में आपकी अच्छी छवि बनेगी.  कार्यक्षेत्र में आपका कॉन्फिडेंस आपको सक्सेस बनायेगा. आपका विवाहित जीवन सुखमय बीतेगा.  आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए नए मौके मिलेंगे. कुल मिलाकर दिन ठीक है.

तुला: आज आपको परम दोस्तों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी. आज  खर्चे हो सकते हैं. आप अपने काम और जीवन के बीच बैलेंस बनाये रखेंगे. नए कार्यों की शुरुआत करेंगे और आगे बढ़ते जायेंगे.  इंजीनियर्स आज किसी टारगेट को पूरा करने में सफल होंगे. समाज सेवा करने का अवसर आपको मिलेगा.आप आज गुलाबी रंग के कपड़े पहने या अपने पास रखें, लाभ होगा. बाहर का खाना न खाएं, बीमार हो सकते हैं.

वृश्चिक: आज का दिन इन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा.  छात्रों के लिए दिन आज अच्छा हो सकता है. आपकी कोई पैतृक संपत्ति आपको मिलेगी.  आप अधूरे कार्यों को पूरा कर लेंगे. कहीं से पैसा मिल सकता है.  महिलाएं आज किसी धार्मिक सत्संग में जायेंगी. आपके घर पर अचानक से आपके प्रिय रिश्तेदार आ सकते हैं. बाहर का ऑयली खाना खाने से परहेज करने की जरूरत है. 

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक रहेगा. आज परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने से वह घर से दूर जा सकते हैं. आज आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे.  यात्रा करने के योग बन रहे हैं. नया घर खरीदने का विचार बना सकते हैं. आपके वाणी मे मधुरता रहेगी.  फिजूल खर्चों पर आपको रोक लगाने की जरूरत है. पुराने दोस्त से मुलाकात सुखद रहेगी.

मकर:  सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत रंग लाएगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. आंखों की समस्या के लिए आप किसी अच्छे डॉक्टर कों दिखायेंगे. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा जिससे आप ज्यादा सफल होंगे. आपके लिए आज लकी नंबर 2 रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. कहीं से उपहार मिल सकता है.

कुंभ: कुंभ राशि वालों का दिन उमंगो के साथ शुरू होने वाला है.  आपका विदेश मे रहने वाला मित्र आपसे मिलने आ सकता है.  घर में बड़े बुजुर्गों का प्यार आपको मिलेगा.  परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. ऑफिस के काम में आपका मन लगेगा, आज पेंडिंग कामों को भी पूरा करेंगे. किसी धर्म के कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं.

मीन:  दिन उत्तम रहने वाला है. लव मेट्स आज डेट पर जायेंगे. कंस्ट्रक्शन फील्ड से जुड़े लोगों को किसी बड़ी योजना में सफलता मिलेगी. आपको बड़ों का प्यार और आशीर्वाद मिलेगा.आपको अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को अपनाना होगा, नहीं तो आपको पेट संबंधित समस्या हो सकती हैं. किसी करीबी दोस्त की सहायता करेंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Dhanteras 2022: धनतेरस और शनि प्रदोष व्रत आज, जानें क्या है पूजा और खरीदारी का शुभ मुहूर्त

Saptahik Rashifal: अहोई अष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह, जानें किसका चमकेगा भाग्य और किसकी फूटेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल

 

Trending news