Aaj ka rashifal: ऑफिस के धोखेबाजों से बचकर रहें ये दो राशियां, शुक्रवार को इनके चमक जाएंगे सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1466003

Aaj ka rashifal: ऑफिस के धोखेबाजों से बचकर रहें ये दो राशियां, शुक्रवार को इनके चमक जाएंगे सितारे

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: ऑफिस के धोखेबाजों से बचकर रहें ये दो राशियां, शुक्रवार को इनके चमक जाएंगे सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 दिसंबर  2022 दिन शुक्रवार है.. ये दिन मां लक्ष्मी और संतोषी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: इनके लिए दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा.  डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य पेशेवर पेशेवर और आर्थिक रूप से एक संतोषजनक दिन की उम्मीद कर सकते हैं.  ट्रेन या हवाई जहाज़ की यात्रा के योग  बन रहे हैं.  सेहत का ध्यान रखें. कहीं से कुछ शुभ सुनने को मिल सकता है.

वृषभ राशि: आज अपनों के साथ समय गुजारेंगे. अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ छोटी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं.  किसी से अपेक्षित धन मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में दिन ठीक रहेगा.  शिक्षाविदों में पिछड़े लोग पकड़ने में कामयाब होंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि:  सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहेगा. आज के दिन फिजूलखर्ची न करें.  रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं.  नौकरी में यदि कुछ समस्या चल रही है,तो आप उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें, नहीं तो बाद में वह आपके लिए समस्या बन सकती है.

कर्क राशि:  स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें.  माता-पिता से चल रही अनबन खत्म हो जाएगी. आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. आप अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाएं.  कहीं से धन मिल सकता है.

सिंह राशि:  शहर से बाहर यात्रा और किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ रहने का योग बन रहा है.  घरेलू मोर्चे पर जिम्मेदारी आ सकती है. पैसों की अचानक आवश्यकता आपको चिंतित कर सकती है, इसलिए ध्यान रखें. प्रॉपर्टी का खराब सौदा कुछ लोगों को परेशान कर सकता है.  

Tulsi Ke Patte: गंगाजल में क्यों डालते हैं तुलसी के पत्ते, नहीं जानते होंगे इसके पीछे की वजह, जानें इसका धार्मिक महत्व और मान्यता

कन्या राशि:  वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. शैक्षणिक मोर्चे पर दबाव बना हुआ है. जीवनसाथी या परिवार के किसी सदस्य ने आज आपके लिए कोई सरप्राइज रखा हो सकता है.  धार्मिक व मनोरंजन के कार्य में आज आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी. सोच समझ कर खर्च करें.

तुला राशि:  आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी अधिकारी से बहसबाजी में पड़े,तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है. भाई-बहनों से चल रही अनबन  खत्म हो जाएगी. आपको अपने कुछ परिजनों से मुलाकात होगी,जो अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि: आज का दिन ठीक ठाक गुजरेगा.  बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं.  शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके लिए कई दरवाजे खोल सकता है.  आर्थिक रूप से आप स्थिर रहने में सफल रहेंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

धनु राशि: छात्रों के लिए दिन ठीक है. फिजूलखर्ची  हो सकती है. सरकारी नौकरी करने वाले कुछ तनावपूर्ण क्षणों का अनुभव कर सकते हैं. परिवार में सब ठीक रहेगा.  शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपनी तैयारी के स्तर से संतुष्ट रहेंगे. सही खान-पान और सक्रिय रहकर आप अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में सफल रहेंगे. 

मकर राशि:  आज का दिन छात्रों के लिए ठीक है. आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा.  मांगलिक कार्यक्रम में आप शामिल हो सकते हैं. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे. परिवार में सबके साथ समय बिताएंगे. जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बीतेगा. आज किसी नई संपत्ति को खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी. 

कुंभ राशि:  दिन मिला जुला रहेगा. मां की सेहत का खास ख्याल रखें. बिजनेस ठीक रहेगा.  आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आप अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे और कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी.

मीन राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन शारीरिक रूप से भी फ़ायदेमंद साबित होगा.  बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने और भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है.कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news