Aaj ka rashifal: सावधानी बरतें ये तीन राशियां, गलती पड़ सकती है भारी, इन जातकों के बिगड़े काम होंगे पूरे, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1481264

Aaj ka rashifal: सावधानी बरतें ये तीन राशियां, गलती पड़ सकती है भारी, इन जातकों के बिगड़े काम होंगे पूरे, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: सावधानी बरतें ये तीन राशियां, गलती पड़ सकती है भारी, इन जातकों के बिगड़े काम होंगे पूरे, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 दिसंबर  2022 दिन सोमवार है.. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा.जमीन-जायदाद के मामले में इनका ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है.आज के दिन विवाद को ज्यादा तूल नहीं दें, झगड़े हो सकते हैं. किसी का दिल न दुखाएं और झूठ बोलने से बचें. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

वृष राशि: इन जातकों का दिन अनुकूल रहेगा.ऑफिस में अपना काम समय से पूरा करेंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें. परिवार के लोगों के साथ समय बिताना फायदेमंद रहेगा.  आप नई चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहेंगे। मित्रों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि: आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको  सफलता मिलेगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. धनलाभ हो सकता है. गुस्से पर भी काबू रखें. आज आपका आत्मविश्वास कुछ डगमगा सकता है. गरीबों की मदद करें.

कर्क राशि: कन्या राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. पारिवारिक कार्यों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा. आज के दिन हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा. आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां खत्म हो सकती हैं. बिजनेस में भी बड़ी सफलता मिलेगी.  आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है.

सिंह राशि:  आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा. इनका आत्मविश्वास आज के दिन भरपूर रहेगा.  छात्रों को शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों आ सकती है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कोई नया काम शुरू करने और समस्याओं को सुलझाने के लिए दिन बेहतर है.जरूरी काम के चलते आपको स्टेशन से बाहर जाना पड़ सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले आज अगर शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो उसमें आपको अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है.  जीवनसाथी के साथ समय गुजारें, अच्छे पल बीतेंगे. प्रेम में मधुरता बढ़ेगी. सेहत का ध्यान रखें, इसलिए बाहर का खाना खाने से बचें.

तुला राशि: तुला राशि को आज सोच-समझकर चलना है. किसी से वाद-विवाद न करें. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व रहेगा. परिवार में प्यार रहेगा. कहीं से शुभ सूचना मिल सकती है. कोई रिश्तेदार घर आ सकता है.

वृश्चिक राशि: आज आपका दिन ठीक रहेगा. घर और बाहर भाइयों से पूरा  सहयोग मिलेगा. आज के दिन कई निर्णय आपके पक्ष आएंगे. बिजनेस में किए गए प्रयास सफल होंगे. किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है.  घर का माहौल सुखद रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि को बिजनेस में लाभ मिलेगा.अपनी भावनाओं को वश में रखें. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें, बीमार हो सकते हैं. छात्र शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. ज्यादा खर्च हो सकते हैं, सोचसमझ कर चलें.परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

मकर राशि: मकर जातकों को आर्थिक लाभ होगा. नया पारिवारिक व्यवसाय शुरू करने के लिए शुभ दिन है. नया बिजनेस शुरू हो सकता है.  इसे सफल बनाने के लिए अन्य सदस्यों की भी मदद लें. जाहिर तौर पर रोमांस की काफी गुंजाइश है लेकिन यह बहुत कम समय के लिए है.रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं.

कुम्भ राशि: आप खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा.  भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. ऑफिस में अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. आपकी सलाह किसी जरूरतमंद के काम आ सकती है. किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं.

मीन राशि:  धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें.  आज आपका तनाव दूर होगा. ननिहाल की तरफ से कोई समाचार मिलेगा.  आपके काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी. मां की सेहत का ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news