मॉनसून के आते ही कई जगह पसरा मातम, बिजली की चपेट में आने से 22 लोगों की मौत
Advertisement

मॉनसून के आते ही कई जगह पसरा मातम, बिजली की चपेट में आने से 22 लोगों की मौत

Death due to Lightning in UP: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से कई बच्चे, बड़ों और बुजुर्गों की मौत हो गई है. एक तरफ जहां बारिश से मौसम सुहाना हो रहा ह, तो दूसरी तरफ इसकी वजह से कई जगहों पर मातम पसरा हुआ है. पढ़ें खबर... 

मॉनसून के आते ही कई जगह पसरा मातम, बिजली की चपेट में आने से 22 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्दी ही तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. सोनभद्र में आया मॉनसून अब पूर्वी हवाओं की वजह से एक्टिव हो गया है और बीते मंगलवार को पूर्वांचल में इसका असर भी दिखा. बताया जा रहा है कि बुधवार को यह बारिश और तेज होने वाली है. साथ ही, अगले 24 घंटे में बरसात कई जिलों में झमाझम होने वाली है. बड़ी खबर यह है कि जहां एक ओर बारिश यूपीवासियों को गर्मी से राहत दे रही है, तो वहीं पूर्वांचल में मॉनसून की वजह से मातम छा गया है. दरअसल, पूर्वी यूपी में बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, फतेहपुर में 2 और कानपुर में 1 मौत की खबर आई है. वहीं, बनारसा के काशी विश्वनाथ परिसर में बिजली गिरने से एक मंदिर का शिखर क्षतिग्रस्त हो गया है. 

यूपी में 11 IAS अफसरों के तबादले, प्रेरणा शर्मा बनीं अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा, देखें लिस्ट

प्रयागराज में एक बच्ची की मौत
इतना ही नहीं, प्रयागराज में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक नाबालिग की भी मौत हो गई है. किशोरी की मौत से गांव में कोहराम मच गया है. यह घटना प्रयागराज के मांडा इलाके की है. क्लास-4 में पढ़ने वाली बच्ची अपनी नानी के घर पर थी, जब यह हादसा हुआ. पुलिस ने किशोरी का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

मिर्जामुराद में 2 की मौत
वाराणसी के मिर्जामुराद में आकाशीय बिजली गिरने से दो किशोरों की मौत हो गई है. मिर्जामुराद थाने के अदमापुर गांव के रहने वाले हेमन्त (11 वर्ष) और ज्ञानपुर थाने स्थित गिरधरपुर गांव के प्रभात (15 वर्ष) की मौत हो गई. दोनों किशोरों के परिवार में मातम पसरा हुआ है.

Udaipur Murder Case: उदयपुर की घटना के बाद यूपी में अलर्ट, नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर युवक की हत्या

खेत में काम कर रही महिला पर गिरी बिजली
वाराणसी में ही खेत में काम कर रही सरकारी विद्यालय की पूर्व रसोइया की मौत की खबर है. वाराणसी के बड़ागांव टिकरी खुर्द की रहने वाली महिला के ऊपर बिजली गिरी. महिला खेत में काम कर रही थी.

भदोही में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत की खबर है. अलग-अलग स्थानों पर 15 साल के लड़के और 50 वर्षीय महिला की मौत हुई. मामला दुर्गागंज क्षेत्र के हरदुआ और चौरी क्षेत्र के चेतनीपुर गांव का बताया जा रहा है. 

सीएम ने जताया शोक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news