Ayodhya ram mandir news: अयोध्या में राम मंदिर की थीम पर बनी गणतंत्र दिवस की झांकी को मिला दूसरा सम्मान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2086535

Ayodhya ram mandir news: अयोध्या में राम मंदिर की थीम पर बनी गणतंत्र दिवस की झांकी को मिला दूसरा सम्मान

Ayodhya ram mandir news: उत्तर प्रदेश की झांकी को 75वें गणतंत्र दिवस पर द्वितीय पुरस्कार मिला है.  इस झांकी ने सभी का दिल जीत लिया. इसमें पांच वर्ष के रामलला को हाथों में धनुष लिए दर्शाया गया था.

Ayodhya ram mandir

Ayodhya ram mandir news: उत्तर प्रदेश विकास के रेस में तेजी से उभर रहा है, एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है 2024 गणतंत्र दिवस परेड में उत्तर प्रदेश की झांकी को  द्वितीय पुरस्कार मिला है. राम मंदिर की थीम पर सजाई गई झांकी ने सभी का दिल जीत लिया.
सीएम योगी के नेतृत्व में विकास के ट्रैक पर तेजी से दौड़ रहे उत्तर प्रदेश को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है. नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड 2024 में यूपी की मनोरम झांकी ने सभी का दिल जीत लिया. विकसित भारत-समृद्ध विरासत की थीम पर सजाई गई .

उत्तर प्रदेश की झांकी को 75वें गणतंत्र दिवस पर द्वितीय पुरस्कार मिला है.
मंगलवार को नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक शिशिर को भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किया. 26 जनवरी को 16 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों के साथ ही 9 अलग-अलग मंत्रालयों व विभागों की कुल 25 झांकियां निकली थीं. इसमें पीपुल्स च्वॉइस के आधार पर उत्तर प्रदेश ने दूसरा स्थान हासिल किया.

अयोध्या में राम मंदिर की थीम पर सजाया गया

उत्तर प्रदेश की झांकी को अयोध्या में राम मंदिर की थीम पर सजाया गया था इस झांकी ने सभी का दिल जीत लिया. इसमें पांच वर्ष के रामलला को हाथों में धनुष लिए दर्शाया गया था. झांकी पर ऋषि-मुनियों के साथ सनातन परंपरा और महाकुंभ आयोजन का अद्भुत नजारा देखने को मिला. यूपी की झलक में तकनीक आत्मनिर्भर रैपिड रेल,ब्रह्मोस मिसाइल का प्रदर्शन पेश किया गया. 

लगातार पांचवें वर्ष मिला उत्तर प्रदेश को सम्मान 
उत्तर प्रदेश के लिए यह गौरव का क्षण है. उत्तर प्रदेश को गणतंत्र दिवस परेड में आकर्षक झांकी के लिए अनवरत पांचवें वर्ष सम्मानित किया गया. 2020 में यूपी की झांकी को द्वितीय, 2021 व 2022 में प्रथम पुरस्कार मिला था.2023 में पीपुल्स च्वॉइस श्रेणी में द्वितीय व तृतीय पुरस्कार यूपी के खाते में आया. वहीं 2024 में भी पीपुल्स च्वॉइस श्रेणी में उत्तर प्रदेश की झांकी दूसरे स्थान पर रही.

यह भी पढ़ें-  ट्रैफिक इंस्पेक्टर के प्रेमजाल में फंसी मेडिकल छात्रा, किराये के फ्लैटमें करता था अय्याशी

Trending news