कुदरत का करिश्मा: यूपी में महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, 6 बच्चों की मां बनी महिला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1930274

कुदरत का करिश्मा: यूपी में महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, 6 बच्चों की मां बनी महिला

Kasganj News: यूपी में एक महिला ने 6 मिनट के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया. पूरे प्रदेश में इस घटना की चर्चा हो रही है. महिला के कुल बच्चों की संख्या हुई 6. जानें क्या है पूरी घटना... 

 

Children File Photo

Kasganj News: यूपी जनपद का कासगंज जनपद सुर्खियों में बना हुआ है. हर कोई कासगंज जनपद के इस खबर की चर्चा कर रहा है. दरअसल कासगंज में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है. तीनों नवजात और मां एकदम स्वस्थ्य हैं. महिला ने 6 मिनट के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया. पूरे जनपद में इस घटना की चर्चा हो रही है. इस महिला के पहले से 3 बच्चे हैं. अब महिला के कुल 6 बच्चे हो गए हैं. 

जनपद कासगंज के ताली गांव के निवासी अशोक कुमार औऱ उनकी पत्नी मीरा देवी मजदूरी कर अपने परिवार का भरण- पोषण करते हैं. सोमवार की रात अशोक कुमार की पत्नी मीरा देवी को प्रसव पीडा हुई तो उनको स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया. अस्पताल में भर्ती होने के कुछ ही देर बाद महिला ने 6 मिनट के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया. पहले बच्चे का जन्म 8:25 बजे पर हुआ. दूसरे बच्चे का जन्म 8:30 पर  और तीसरे बच्चे का जन्म 8: 32 पर हुआ. 

ये खबर भी पढ़ें- स्कूली बच्चे अब किताबों में INDIA की जगह BHARAT पढ़ेंगे, NCERT ने कर दी बड़ी सिफारिश

तीनों नवजात बच्चों के पिता अशोक कुमार मेहनत मजदूरी कर घर चलाते हैं. इन बच्चों की मां मीरा देवी की उम्र 32 साल बताई जा रही है. सोमवार 23 अक्टूबर 2023 शाम को अचानक मीरा देवी को प्रसव पीड़ा शुरु हुई तो गांव की दाई के द्वारा उनको स्थानीय महिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया. यहां डॉक्टरों की देखरेख में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. 

अस्पताल प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि मीरा देवी के पहले से तीन बच्चों की मां है और तीन नवजात बच्चों को मिलाकर अब उनके 6 बच्चे हो गए हैं. महिला के पहले से 1 बेटा और 2 बेटियां हैं. अभी महिला ने 3 बेटों को जन्म दिया है. जिसके बाद इनके 2 बेटियां और 4 बेटे हो गए हैं. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मां और तीनों बच्चें एकदम स्वस्थ हैं. महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस घटना की पूरे जनपद में चर्चा हो रही है. हर कोई यह खबर सुनने के बाद हैरान है. 

WATCH: सरकारी अस्पताल की लापरवाही से 14 बच्चे HIV और Hepatitis B संक्रमित, जानें पूरा मामला

Trending news