Online Food Order: दिवाली पर ऑनलाइन खाना महंगा पड़ेगा, स्विगी-जोमैटी ने दिया जोर का झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2486378

Online Food Order: दिवाली पर ऑनलाइन खाना महंगा पड़ेगा, स्विगी-जोमैटी ने दिया जोर का झटका

Swiggy Zomato Online Food Order: दीपावली पर ऑनलाइन खाना महंगा आपको महंगा पड़ने वाला है, क्योंकि स्विगी जोमैटो जैसी कंपनियों ने चार्ज बढ़ा दिया है. यह ग्राहकों के लिए तगड़ा झटका है.

online food order

online food order Latest News: स्विगी और जोमैटो ने दिवाली के पहले ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है. उसने प्लेटफॉर्म फीस बढ़ाकर 10 रुपये कर दी है. ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर इस फैसले के खिलाफ गुस्से का इजहार किया है. ग्राहकों का कहना है कि जब दिवाली सिर पर है औऱ उस दौरान करोड़ों की संख्या में लोग ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते हैं तो ठीक ऐसे वक्त फीस क्यों बढ़ाई गई. यह ग्राहकों की जेब ढीली करने वाला कदम है.

जोमैटो ने 23 अक्टूबर को प्लेटफॉर्म फीस बढ़ाकर 10 रुपये की थी. इसके बाद 24 अक्टूबर को स्विगी ने भी यही कदम उठाया. कंपनियों का कहना है कि त्योहारों में भारी ऑर्डर के दौरान तमाम चीजों की लागत और प्रबंधन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. ऑनलाइन खाना सप्लाई करने वाली (food delivery giants) इन कंपनियों की प्लेटफॉर्म फीस में बढ़ोतरी से खाना मंगाना 10 से 20 रुपये तक महंगा पड़ सकता है.इन कंपनियों ने यह भी तर्क दिया है कि सब्जी, फल और अन्य खाद्य पदार्थों का दाम पहले ही आसमान छू रहा है. ऐसे में दाम बढ़ाकर इन कंपनियों ने उनकी मजबूरी का फायदा उठाया है. 

इसको लेकर #CancelSwiggy मार्केट में ट्रेंड करता रहा. जानकारों का कहना है कि फ्री फूड डिलिवरी की शुरुआत करने वाली ये टीमें कैसे लगातार फीस बढ़ाती जा रही है. पैकेजिंग औऱ जीएसटी के कारण भी फूड ऑर्डर करना अब हर आदमी के बस का नहीं रह गया है. मसलन, जोमैटो ने अगस्त 2023 में पहली बार दो रुपये प्लेटफॉर्म फीस लगाई थी. जो जनवरी 2024 में चार रुपये हो गई. अब यह सीधे दस रुपये हो गई है. यह फीस हर तरह के मेंबर पर लागू होगी. 

Trending news