UP News: आजम खान को बड़ा झटका, UP में योगी आदित्यनाथ सरकार ने वापस ली जौहर ट्रस्ट से जमीन
Advertisement

UP News: आजम खान को बड़ा झटका, UP में योगी आदित्यनाथ सरकार ने वापस ली जौहर ट्रस्ट से जमीन

UP Cabinet : योगी कैबिनेट ने मंगलवार को 20 अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी है. इनमें आजम खान के ट्रस्ट को स्कूल के नाम पर दी गई जमीन वापस लेने का प्रस्ताव भी शामिल है.

Azam Khan (File Photo)

लखनऊ : यूपी के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता आजम खान को एक बड़ा झटका लगा है. आजम खान इस समय जेल में बंद हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में रामपुर में मौलाना मो. जौहर ट्रस्ट को माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा लीज पर दी गई मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन व भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. इस तरह रामपुर में स्कूल के नाम पर लीज़ पर दी गई भवन व 41 हजार 181 वर्ग फीट जमीन वापस सरकार के पास आ जाएगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी. सपा सरकार में दी गई जमीन की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा है पर जौहर ट्रस्ट को ये सिर्फ 100 रुपये सालाना के किराये पर दी गई थी. 

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया
जौहर ट्रस्ट की जमीन को कैबिनेट के फैसले से वापस लिए जाने पर अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह परंपरा ठीक नहीं है. इसी तरह के निर्णय आगे आने वाली सरकार भी लेगी. उन्होंने कहा यूपी में समाजवादी सरकार बनने पर स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों के लिए मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई जाएगी.

आजम खान के जौहर ट्रस्ट को माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से 41181 वर्गफीट जमीन महज 100 रुपए सालाना किराए पर दी गई थी.आरोप है कि इस जमीन को देने के लिए नियमों की अनदेखी की गई. आजम खान के ट्रस्ट को यह जमीन 30 साल के लिए दी गई थी. पहले इस जमीन पर जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का कार्यालय था. अब इस जमीन को माध्यमिक शिक्षा परिषद वापस लेने की तैयारी कर रहा है.  
यह भी पढ़ें: सैफई में बनेगा नेताजी मुलायम सिंह यादव का स्मारक, फोटो गैलरी में देख सकेंगे नेताजी का संघर्ष

इस मामले को लेकर रामपुर के मौजूदा विधायक आकाश सक्सेना की ओर से तत्कालिन डीएम के यहां शिकायत की गई थी. इस शिकायत के आधार पर तत्कालिन डीएम ने एक जांच कमेटी गठित की थी. कमेटी ने जांच में आरोपों को सही पाया था.

WATCH: लोकभवन में तेजस की स्पेशल स्क्रीनिंग, सीएम योगी और सीएम धामी और कंगना ने देखी फिल्म

Trending news