Ghosi Upchunav 2023: घोसी में बीजेपी ने उतारी मंत्रियों की फौज, सीएम योगी के साथ सहयोगी दल भी संभालेंगे मोर्चा
Advertisement

Ghosi Upchunav 2023: घोसी में बीजेपी ने उतारी मंत्रियों की फौज, सीएम योगी के साथ सहयोगी दल भी संभालेंगे मोर्चा

Ghosi Upchunav 2023: मऊ में 5 सितंबर को मतदान होगा जबकि 8 सितंबर को मतगणना होगी. ऐसे में बीजेपी और सपा ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आज सपा अध्यक्ष घोसी में चुनावी जनसभा करेंगे. 

Ghosi Bypoll 2023

Ghosi Bypoll 2023: मऊ की घोसी सीट पर होने वाले विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. एक ओर जहां समाजवादी पार्टी (SP) ने उपचुनाव जीतने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है. वहीं दूसरी ओर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी घोसी चुनाव में पूरी फौज उतार दी है. मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) घोसी में जनसभा करेंगे. वहीं सपा को मात देने के लिए बीजेपी ने भी चुनावी मैदान पर पूरी फौज उतार दी है. पार्टी के करीब दो दर्जन से अधिक मंत्री प्रचार में जुट गए हैं, जिसमें 60 से अधिक विधायक और पदाधिकारी भी शामिल हैं. 

वोट बैंक को साधने की किसे मिली जिम्मेदारी
घोसीउपचुनाव में अलग-अलग वोट बैंक को साधने के लिए अलग-अलग दिग्गजों को जिम्मेदारी दी गई है. मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए मंत्री दानिश आजाद और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली को जिम्मेदारी सौंपी गई है. दलित वर्ग के जाटव मतदाताओं के लिए पार्टी ने मंत्री बेबी रानी मौर्य, असीम अरुण, विजयलक्ष्मी गौतम को उतारा है. धोबी समाज के लिए एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया, प्रदेश प्रवक्ता जुगल किशोर और अनुसूचित जाति वर्ग के 17 विधायकों को तैनात किया है. वहीं राजभर समाज के मतदाताओं के साधने के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राजसभा सदस्य सकलदीप राजभर को लगाया गया है. सहयोगी दल के ओमप्रकाश राजभर खुद वहां मोर्चा संभाले हुए हैं.  

2 सितंबर को सीएम योगी करेंगे घोसी में जनसभा 
निषाद समाज के लिए मंत्री रामकेश निषाद, राज्य सभा सदस्य बाबूराम निषाद को जिम्मेदारी सौंप गई है. यादव समाज के लिए राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश यादव, प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश को तैनात किया गया है. भूमिहार समाज के लिए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा, गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय को नियुक्त किया गया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक भी लगातार सभाएं कर रहे हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 2 सितंबर को घोसी में जनसभा करेंगे. बूथ कमेटियों और पन्ना प्रमुखों से प्रतिदिन रिपोर्ट ली जा रही है.  

अखिलेश यादव का मऊ दौरा आज, करेंगे चुनावी जनसभा 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आज मऊ दौरे पर हैं. अखिलेश सपा प्रत्याशी के समर्थन में घोसी विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. अखिलेश सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के लिए बापू इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा करेंगे. बता दें कि घोसी विधानसभा सीट पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने से रिक्त हुई है. वह इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए हैं. पांच सितंबर को इस सीट पर मतदान होगा, आठ सितंबर को मतगणना होगी. 

Lok Sabha Elections: प्रियंका गांधी को लेकर सस्पेंस खत्म! वाराणसी नहीं इन दो सीटों से भी लड़ सकती हैं चुनाव?

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news