गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग से लखनऊ में ईडी की पूछताछ जारी, ED ने13 ठिकानों पर मारे थे छापे
Advertisement

गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग से लखनऊ में ईडी की पूछताछ जारी, ED ने13 ठिकानों पर मारे थे छापे

Gayatri Prajapati ED Raid: सपा सरकार में रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को छापेमारी की कार्रवाई की. ED ने 4 शहर में 13 ठिकानों पर मारे छापे. बेटे से पूछचाछ जारी है.

  Gayatri Prajapati ED Raid

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा. अमेठी,लखनऊ और मुम्बई सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये की गई है. ईडी ने गायत्री प्रजापति ने बेटे अनुराग प्रजापति को गिरफ्तार किया. तत्कालीन सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति दुष्कर्म के एक केस में पिछले सात साल से अधिक समय से जेल में हैं.

गायत्री प्रजापति के बेटे से पूछताछ जारी 
गायत्री प्रजापति के बेटे से ईडी लखनऊ दफ्तर में पूछताछ कर रही है. ईडी की टीम अनुराग को अमेठी से  लखनऊ लेकर आई थी. 

13 ठिकानों पर छापेमारी
आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के चार शहरों के 13 ठिकानों पर छापेमारी की गई. गायत्री के 6 ठिकानों से ईडी को बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. इसके अलावा 40 लाख की नगदी भी बरामद की गई. पूर्व मंत्री के आवास पर जब ईडी छापेमारी के दौरान मंत्री की पत्नी सपा विधायक महराजी प्रजापति की तबीयत खराब हो गई. विधायक को सीएचसी ले जाया गया. जहां से बाद में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया.

आय से अधिक संपत्ति अर्जित
ईडी की जांच में खुलासा हुआ था कि गायत्री प्रजापति ने प्रदेश का खनन मंत्री रहते हुए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया था. पूर्व मंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों, करीबी रिश्तेदार, दोस्तों और सहयोगियों के नाम आय से अधिक संपत्ति अर्जित की थी, जो पूरी तरह से अवैध थी. ईडी के मुताबिक पूर्व खनन मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध कमाई को वैध बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाया.

 कई संपत्तियों को नंबर एक दिखाने के लिए फर्जी और बोगस लेनदेन का जाल फैलाया गया था. पूर्व मंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में भ्रष्टाचार की कमाई जमा की अवैध रूप से कमाई की थी. संपत्तियों को ठिकाने लगाने के लिए भरोसेमंद संबंधों का दुरुपयोग किया गया. आपको बता दें कि पूर्व खनन मंत्री खनन घोटाले और रेप के केस में वर्ष 2017 से जेल में बंद हैं.

कांग्रेस की टेंशन बढ़ाएंगी मायावती, अमेठी-रायबरेली से उतारेंगी उम्मीदवार, अयोध्या के लिए भी प्लान तैयार

 

Trending news