सीएम योगी एक महीने में तीसरी बार जाएंगे अंबेडकरनगर, पिछड़े वर्ग को साधने के लिए बिछाएंगे सियासी बिसात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2419970

सीएम योगी एक महीने में तीसरी बार जाएंगे अंबेडकरनगर, पिछड़े वर्ग को साधने के लिए बिछाएंगे सियासी बिसात

CM Yogi Ambedkarnagar Visit:  कटेहरी में उपचुनाव होना है. सीएम योगी तीसरी बार आज यानी रविवार को अंबेडकरनगर जाएंगे. यहां पार्टी के 300 से ज्‍यादा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. 

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Ambedkarnagar Visit: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ एक महीने में तीसरी बार अंबेडकनगर जा रहे हैं. सीएम योगी आज अंबेडकनगर की जनता को 1231 अरब की लागत वाली 6778 परियोजनाओं की सौगात देंगे. साथ ही छात्र-छात्राओं को टैबलेट बांटेंगे. इस दौरान सीएम योगी पार्टी कार्यकर्ताओं से भी चर्चा करेंगे. वह पिछड़े वर्ग के मतदाताओं को साधने उतरेंगे. सीएम योगी के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

यह है सीएम योगी का कार्यक्रम 
सीएम योगी हेलीकॉप्‍टर से रविवार सुबह 11 बजे हीड़ी पकड़‍िया स्थित कार्यक्रम स्‍थल पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यह सीएम योगी का अंबेडकरनगर का तीसरा दौरा है. इससे पहले सीएम योगी कटेहरी बाजार के देव इंद्रावती कॉलेज में रोजगार मेले का उद्घाटन करने पहुंचे थे. यहां सीएम योगी ने युवाओं को टैबलैट और नियुक्ति पत्र बांटे थे. इसके अलावा उद्यम लागने के लिए लोन भी वितरित किए थे. 

पार्टी कार्यकर्ताओं से करेंगे विचार विमर्श 
सीएम योगी के अंबेडकरनगर दौरे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्‍साह है. सीएम योगी कटेहरी उपचुनाव को लेकर तीन सौ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से वे विचार-विमर्श भी करेंगे. सीएम योगी के दौरे की तैयारियों का एक दिन पहले अयोध्या आयुक्त व आईजी ने जायजा लिया. आयोजनस्थल पर वॉटर प्रूफ पंडाल लगभग तैयार है. डीएम अविनाश सिंह और एसपी डॉ. कौस्तुभ जहां दो दिन से हीड़ी पकड़िया में ही घंटों कैंप कर रहे थे, वहीं जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह दो दिन पहले से ही डेरा डाले हुए हैं. 

2022 में सपा के खाते में चली गई थी यह सीट 
बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यह सीट एनडीए के सहयोगी दल निषाद पार्टी के पास थी. 2022 के चुनाव में यह सीट सपा के खाते में चली गई थी. बीजेपी यह सीट जीतने में अभी तक असफल रही है. यही वजह है कि सीएम योगी ने उपचुनाव की कमान खुद ही संभाल रखी है. यहां पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को साधने में लगे हैं. 

इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
सीएम योगी यहां 6 अरब 86 करोड़ रुपये से 3529 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं, 5 अरब 45 करोड़ रुपये से 3249 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री जिन कार्यक्रमों का शिलान्यास करेंगे, उसमें तीन अरब की लागत से निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए 1284 कार्यों का शिलान्यास शामिल हैं. आठ करोड़ से दरबन झील के इको पर्यटन विकास, डेढ़ करोड़ से श्रवणक्षेत्र धाम का विकास, सवा एक करोड़ से शिवबाबा धाम का पर्यटन विकास, लगभग आठ करोड़ से अकबरपुर गौहनिया मार्ग का चौड़ीकरण तथा 25 करोड़ की लागत से महरुआ मिझौड़ा यादवनगर का चौड़ीकरण शामिल है. चार अरब से हर घर नल योजना की 115 परियोजनाओं का लोकार्पण, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में 14 फैकल्टी आवास का लोकार्पण, लगभग नौ करोड़ से राजकीय पॉलीटेक्निक में हुए अलग-अलग कार्यों का लोकार्पण शामिल है. 

यह भी पढ़ें : पहलवानों के खिलाफ फिर ताल ठोकेंगे बृजभूषण शरण सिंह, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर किया ऐलान

यह भी पढ़ें : UP politics: अपर्णा को दिया ऑफर BJP को बैकफायर न कर जाए, दिल्ली जा सकती हैं मुलायम सिंह यादव की बहू

Trending news