Gorakhpur news: गोरखपुर में 80 एकड़ में बसेगी न्यू सिटी, हजारों लोगों के लिए आवास के साथ खुलेंगे बड़े मॉल और होटल
Advertisement

Gorakhpur news: गोरखपुर में 80 एकड़ में बसेगी न्यू सिटी, हजारों लोगों के लिए आवास के साथ खुलेंगे बड़े मॉल और होटल

Gorakhpur news: कालेसर में  गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के द्वारा  तैयारी कर ली गई है. जल्द सीएम योगी 80 एकड़ में बनाई जाने वाली आवासीय योजना को फरवरी माह में लॅान्च कर सकते है.

 

CM Yogi Adityanath (File Photo)

Gorakhpur news: गोरखपुर के लोगों का इतंजार खत्म होने वाला है .फरवरी के पहले सप्ताह में सीएम योगी आदित्यनाथ कालेसर में आवासीय योजना लांच कर सकते हैं. 

शिलान्यास 10 फरवरी को हो सकता है
कालेसर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आवसीय योजना की तैयारी की जा रही है. आवासीय योजना में 350 से अधिक  परिवारों के घर बनाने का का सपना पूरा होगा. कालेसर जीरो प्वाइंट से एक किलोमीटर की दूरी पर विकसित हो रही योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर तक के भूखंड की उपलब्धता होगी. सीएम योगी योजना का शिलान्यास 10 फरवरी को कर सकते है. वहीं लुलू मॅाल से लेकर बडे़ होटल खुलने की संभावना है.

गीडा की ओर से काफी समय बाद आवासीय योजना लांच की जा रही है. गोरखपुर औद्योगिक प्राधिकरण के अनुसार योजना में 90,120,150,180,250 से लेकर 300 वर्गमीटर के भूखंड होंगे. जामीन की कीमत का आकलन तीन से चार दिन में हो सकती हैं. गीडा प्रशासन की टीम कीमतों पर सहमति बना सकती है. प्लॅाट की बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद को देखते हुए भूखंडों के आवंटन की तैयारी गोरखपुर औद्योगिक प्राधिकरण ने कर ली है.

सीएम के हाथों लांच होगी ये योजना
इस योजना को लेकर  लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. गीडा की सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि फरवरी के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री के हाथों आवसीय योजना को कालेसर में लांच की जाएगी. इसके साथ ही 100 करोड़ रुपये लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा. लगभग 250 करोड़ रुपये का निवेश एसडी इंटरनेशनल की ओर से किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- lucknow news: लखनऊ में शक्ति वंदन अभियान का सीएम ने किया आगाज, नजीर बनीं महिलाओं के गिनाए नाम

Trending news