Shri Ram Airport: राम मंदिर एयरपोर्ट तैयार, अयोध्या में सीएम योगी और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे बड़ा फैसला
Advertisement

Shri Ram Airport: राम मंदिर एयरपोर्ट तैयार, अयोध्या में सीएम योगी और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे बड़ा फैसला

Shri Ram Airport: सीएम योगी अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट पर हवाई उड़ान शुरू हो सकती है. 

Maryada Purushottam Shri Ram Airport in Ayodhya

Sriram Airport: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 2 दिसंबर को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी अयोध्या में बनाए जा रहे श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे. इनके साथ नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहेंगे.बताया जा रहा है, कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट पर हवाई उड़ान शुरू हो सकती है. यहां सबसे पहले दिल्ली और अहमदाबाद के लिए फ्लाईट शुरू की जा सकती है. 

अंतिम चरण में चल रहा काम
श्रीराम एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि श्रीराम हवाई अड्डे का काम अपने अंतिम चरण में है. रनवे और पार्किंग पूरी तरह से तैयार है. भवन का काम भी अंतिम चरण में है. सौंदर्यीकरण का काम जारी है. उन्होंने कहा कि DGCA की टीम निरीक्षण करके गई है. उम्मीद है कि जल्द ही हमें लाइसेंस मिल जाएगा और उड़ानें शुरू हो जाएगी. फ्लाइट शुरू होने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भेजा है. इसमें सबसे पहले दिल्ली के लिए सातों दिन और अहमदाबाद के लिए सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट शुरू करेंगे. हमें उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही यहां से फ्लाइटों का संचालन शुरू कर पाएंगे.   

सीएम योगी का कार्यक्रम
अयोध्या के राम कथा पार्क हेलीपैड पर सुबह 11:10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वीके सिंह का हेलीकॉप्टर उतरेगा. इसके बाद दोनों लोग यहां से अयोध्या की हनुमानगढ़ी जाएंगे. रामलला का दर्शन कर पूजन करेंगे. दर्शन पूजन के कार्यक्रम के बाद सीएम योगी दोपहर 12:10 बजे श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां वह श्रीराम एयरपोर्ट पर निरीक्षण का कार्य करेंगे. एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना होंगे. 

ग्वालियर से अयोध्या 
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर से सुबह 9:15 बजे हवाई मार्ग से लखनऊ के लिए होंगे रवाना. वह सुबह 9:55 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इसके बाद 10:40 बजे वह लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. सुबह 11:10 बजे वह अयोध्या पहुंचेंगे. यहां वह श्री राम एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद 12:50 बजे अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. लखनऊ पहुंचने के बाद दोपहर 2:40 बजे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हवाई मार्ग से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे. 

Watch: विधानसभा में अखिलेश की ललकार पर योगी की यलगार, कहा- गोमती रिवर फ्रंट में हुआ भ्रष्टाचार का बड़ा खेल

 

 

Trending news