Moradabad News: मुरादाबाद में अंबेडकर नगर जैसी घटना, मनचलों ने सरेराह नाबालिग छात्रा को बनाया शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1879132

Moradabad News: मुरादाबाद में अंबेडकर नगर जैसी घटना, मनचलों ने सरेराह नाबालिग छात्रा को बनाया शिकार

Moradabad Crime:  यूपी में मुरादाबाद में अंबेडकर नगर जैसी घटना. स्कूल से लौट रही छात्रा के साथ मनचलों ने छेड़छाड़ की. विरोध करने पर छात्रा की साइकिल में टक्कर मार दी. छात्रा के जमीन पर गिरते ही हथियार से किया हमला.  

 

moradabad news (File Photo)

Akash Sharma/ Moradabad: यूपी में मुरादाबाद में अंबेडकर नगर जैसी घटना, स्कूल से एग्जाम देकर वापस घर को निकली नाबालिग छात्रा को पहले तो मनचलों ने इशारे किए. छात्रा ने साइकिल नहीं रोकी और आगे बढ़ गई. मनचलों ने छात्रा का पीछा किया और बाइक से छात्रा की साइकिल पर जोरदार टक्कर मार दी.  छात्रा ने जब इसका विरोध किया तो मनचलों ने छात्रा के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया. छात्रा को घायल पर बीच सड़क लहूलुहान कर भागे मनचले. पुलिस ने नाबालिग छात्रा की तहरीर के आधार पर अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसएसपी ने सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए. 

खबर विस्तार से 
यूपी के मुरादाबाद से अंबेडकर नगर में हुई छात्रा के साथ दर्दनाक घटना की जैसी एक और घटना और सामने आई है. यहां कांठ थाना क्षेत्र के सेंट पॉल इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा 9 की छात्रा जब एग्जाम देकर स्कूल से बाहर निकली तो स्कूल के बाहर खड़े 2 बाइकों पर 6 मनचलों ने पहले तो छात्रा को इशारा किया और जब छात्रा नजरंदाज करके साइकिल लेकर आगे निकल गई तो उन्ही मनचलों ने पीछे से आकर छात्रा की साइकिल में टक्कर मार दी. गिरने की वजह से छात्रा को चोट लग गई. छात्रा ने विरोध किया तो मनचलों ने छात्रा के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया और लहू लुहान हुई छात्रा को घायल अवस्था में  छोड़कर मौके से फरार हो गए और जाते जाते किसी को न बताने और जान से मारने की धमकी दे गए. 

ये खबर भी पढ़ेंयोगी सरकार ने शुरू किया मिनरल ब्लॉक की नीलामी, सोनभद्र और ललितपुर की धरती उगलेगी बेशकीमती खजाना

घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने छात्रा को अस्पताल में भर्ती करा दिया. सूचना मिलते ही कांठ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच जानकारी में जुट गई. पुलिस ने अस्पताल जाकर नाबालिग छात्रा का हाल जान घटना की जानकारी ली. फिलहाल छात्रा को उपचार के बाद उसके घर भेज दिया गया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में नाबालिग छात्रा की तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 324,506 में मुक़दमा दर्ज कर लिया है. वहीं मुरादाबाद एसएसपी हेमराज मीणा ने भी जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त से सख्त कार्यवाही के लिए टीम लगा दी. 

मामला यूपी के मुरादाबाद का है जहां कांठ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिग छात्रा कांठ क्षेत्र के ही सेंट पॉल्स इंटरनेशनल स्कूल में 9वीं क्लास में पढ़ती है. नाबालिग छात्रा जब स्कूल से घर के लिए निकली तो स्कूल गेट के दूसरी तरफ 3 बाइक पर 6 लड़के नक़ाब बांधे थे. पहले तो मनचलों ने छात्रा को इशारा किया लेकिन छात्रा इग्नोर कर साइकिल लेकर चली गई. जिसके बाद मनचलों ने छात्रा का पीछा किया और पीछे से साइकिल में टक्कर मार दी. टक्कर लगने के बाद छात्रा सड़क पर गिर गई जिसमे उसको काफी चोट आ गई. जैसे ही छात्रा ने विरोध किया तो मनचलों ने चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद आरोपी मनचले छात्र को छोड़ कर निकल गए. घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंचे. छात्रा को अस्पताल ने भर्ती कराया गया. 

नाबालिग पीड़िता छात्रा का कहना है कि वह उन मनचलों को पहचान सकती है क्योंकि जब विरोध के दौरान लड़ाई हुई तो उसने मनचलों के चहरे देख लिए थे. वहीं इस पूरे मामले में नाबालिग पीड़िता और उसके पिता ने न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की हैं. 

इस पूरी घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया की कल एक जानकारी मिली थी कांठ थाना क्षेत्र में एक छात्र के साथ में कुछ लोगो ने धक्का मुक्की की है. छात्रा को मारने का भी प्रयास किया गया जिसमे उसको चोट भी लगी है, इसमें थाना कांठ में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. इस मामले में सख्त कार्यवाही का आदेश दिया गया है. 

Watch: देखें मोदी सरकार के महिला आरक्षण बिल पर क्या बोलीं सपा सांसद डिंपल यादव

Trending news