केंद्रीय मंत्री बालियान ने बताया- JNU-Jamia में देशविरोधी नारे लगाने वालों का क्‍या है इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand628934

केंद्रीय मंत्री बालियान ने बताया- JNU-Jamia में देशविरोधी नारे लगाने वालों का क्‍या है इलाज

बुधवार को मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बालियान ने यह बात कही. उन्‍होंने वहां मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ देखते हुए कहा कि मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा कि जेएनयू और जामिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है. 

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (फाइल फोटो)

नई‍ दिल्‍ली/मेरठ : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने कहा कि जेएनयू (JNU) और जामिया (Jamia) में हो रहे विरोध-प्रदर्शन का इलाज पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश को बताया है. उन्‍होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इन दोनों विश्‍वविद्यालयों में पश्चिमी यूपी को आरक्षण दिलवा दीजिए और सबका इलाज हो जाएगा.

बुधवार को मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बालियान ने यह बात कही. उन्‍होंने वहां मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ देखते हुए कहा कि मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा कि जेएनयू और जामिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश का वहां 10 प्रतिशत आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे. किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

 

इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को अब हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा है. उन्होंने सीएए के समर्थन में मेरठ में आयोजित एक रैली में कहा कि जो मुस्लिम भारत का है, उसे कोई मां का लाल छू नहीं पाएगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की क्षेत्रीय रैली के दौरान सिंह ने कहा कि सीएए विधेयक पिछली बार हमारे पास राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण पारित नहीं हो पाया था. उन्होंने कहा कि "इस कानून को अब हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा है. हमारे प्रधानमंत्री धर्म से इतर न्याय की बात करते हैं. गांधी जी ने भी कहा था कि धर्म के आधार पर विभाजन नहीं होना चाहिए."

BJP सांसद संजीव बालियान बोले, 'आजम खान ने ही करवाया मुजफ्फरनगर दंगा'

रक्षा मंत्री ने कहा कि "हम राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि देश बनाने के लिए करते हैं और जो मुस्लिम भारत का नागरिक है, उसे कोई मां का लाल छू नहीं पाएगा."

उन्होंने कहा, "कुछ पार्टियां हिंदू-मुस्लिम करके सत्ता का स्वाद चखती हैं, लेकिन हमारी पार्टी ऐसी नहीं है. पाकिस्तान में अगर अल्पसंख्यकों के साथ उत्पीड़न होगा तो भारत को संवेदनशील होना पड़ेगा. जो महात्मा गांधी ने कहा था, वह हमारी पार्टी ने कर दिखाया."

Trending news