गाजीपुर: UP Board Exam 2023 में बड़े सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, गाजीपुर में तीन शिक्षा माफिया पर लगी रासुका
Advertisement

गाजीपुर: UP Board Exam 2023 में बड़े सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, गाजीपुर में तीन शिक्षा माफिया पर लगी रासुका

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. इसी क्रम में योगी सरकार ने यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam 2023) के दौरान फर्जीवाड़ा करने वाले गाजीपुर के तीन शिक्षा माफिया के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की है. 

योगी सरकार की शिक्षा माफिया के खिलाफ रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur News) में यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam 2023) में फर्जीवाड़ा करने वाले तीन शिक्षा माफिया के खिलाफ रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है. इस बात की जानकारी एसपी ओमवीर सिंह ने दी है. दरअसल, गाजीपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान एक बड़े सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ था. इस दौरान 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. जिनमें से तीन आरोपियों सुनील सिंह, अजीत प्रताप सिंह और ओंकारनाथ सिंह के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

क्या पूरा मामला? 
गाजीपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान 21 फरवरी को दुल्लहपुर थाना पुलिस ने एक बड़े साल्वर गैंग के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. जबकि एक सदस्य मौके से फरार हो गया था. डीएम आर्यका अखौरी और एसपी ओमवीर सिंह ने राइफल क्लब में संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेन्स कर मामले का खुलासा किया था. गिरफ्तार 13 अभियुक्तों में चार महिलाएं भी शामिल थीं. कई स्कूलों के प्रबंधक और प्राचार्य भी इस सॉल्वर गैंग में शामिल थे. 

गिरफ्तार अभियुक्त गाजीपुर, मऊ, महराजगंज,बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती जनपद के रहने वाले थे. इनका पूरे प्रदेश में नेटवर्क फैला हुआ था. पकड़े गए गैंग के सदस्यों ने इन जिलों के छात्रों का गाजीपुर के स्कूल में रजिस्ट्रेशन कराते थे. इसके लिये फर्जी आधार कार्ड भी बनाते थे और उनका प्रयोग करते थे. गिरफ्तारी के बाद डीएम और एसपी ने इनपर रासुका की कार्रवाई की बात की थी. जिसके तहत अब तीन अभियुक्त सुनील सिंह, अजीत प्रताप सिंह और ओंकारनाथ सिंह के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गयी है. 

एसपी ने क्या कहा? 
एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान ये शिकायत आ रही थी कि कुछ छात्र प्रॉक्सी कर दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे हैं. पुलिस को शिकायत मिली थी की कई विद्यालयों के प्राचार्य और प्रबंधक भी इसमें शामिल हैं. पुलिस ने इस शिकायत पर कार्रवाई की थी और एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया था. उस समय सभी को जेल भेजा गया था. जिनमें प्रबंधक और प्राचार्य समेत वो लोग शामिल हैं जो इनके बीच कड़ी का काम करते थे. 

यह भी पढ़ें- माफिया अतीक अहमद की मदद करने वाले 'विभीषणों' की तलाश, गैंग के मददगार STF और पुलिसकर्मियों की कुंडली खंगाल रही जांच टीम

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: जिस लड़की को गोद लिया, उसे ही यातना देकर हवस का बनाया शिकार, गाजियाबाद में रूह कंपा देने वाला मामला

यह भी देखें- Watch: निकाय चुनाव में हो सकती है और भी देरी, जानें अब क्या पेंच फंसा

Trending news