WC 2023: न्यूजीलैंड के लिए आज करो या मरो का दिन, पाकिस्तान सांसें थामकर देखेगा मैच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1951347

WC 2023: न्यूजीलैंड के लिए आज करो या मरो का दिन, पाकिस्तान सांसें थामकर देखेगा मैच

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज में अब सिर्फ 5 मैचों का ही खेला जाना बाकी है. अभी तक सेमीफाइनल में 3 टीमें ही अपनी जगह पक्की कर सकी हैं.

World Cup 2023

India Semi-final World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने विश्व कप 2023 (world cup 2023) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने इस विश्व कप में अभी तक अपने सभी मैच जीते हैं.  वनडे विश्वकप 2023 की टॉप-4 टीमें कौन सी होंगी, इस पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. टीम इंडिया का सामना पॉइंट्स टेबल में 4 स्थान पर रहने वाली टीम से रहेगा. भारत के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं.  क्रिकेट के फैंस भी उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में जाए, जहां पर उसकी भिड़ंत इंडिया से हो. जानें इसके क्या समीकरण बन रहे हैं. 

कब होगा सेमीफाइनल?
भारतीय टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. लिहाजा वह पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी. यह मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इस विश्व कप में अभी तक 8 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.  वहीं 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच होगा. 

नंबर 4 पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी इंडिया
भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी. मौजूदा पॉइंट्स टेबल में भारत टॉप पर है. साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है. उसने 8 मैच खेले हैं और 6 में जीत दर्ज की है. उसके पास 12 पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर है और उसके पास भी 12 पॉइंट्स हैं. चौथी टीम कौनसी होगी, अभी इसका फैसला नहीं हुआ है.

WC 2023 Semifinal Scenario: कौन होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम? पाकिस्तान के पास क्वालिफाई करने का ये है रास्ता

कौन हो सकती है सेमीफाइनल की चौथी टीम?

सेमीफाइनल (semi final) की तीन टीमों के नाम तय हो चुके हैं. भारत, दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल  के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. अब चौथी टीम की रेस में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान और नीदरलैंड भी शामिल है. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो उनके लिए आखिरी मैच को बड़े अंतर से जीतना जरूरी  होगा. इसके साथ ही उनको दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को आखिरी मुकाबले में हार मिल जाए. अगर जीतें भी तो कम मार्जिन से जिससे उसे नेटरन रेट का फायदा मिल जाए.

पाकिस्तान का इंग्लैंड से तो श्रीलंका से न्यूजीलैंड का मैच (Pakistan's match with England and New Zealand's match with Sri Lanka)
 पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने अभी 8-8 मैच खेले हैं. दोनों के ही 8-8 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान से आगे है. 9 नवंबर को श्रीलंका से न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबला खेलना है. वहीं  इंग्लैंड की पाकिस्तान से भिड़ंत 11 नवंबर को होगी. इसके बाद ही दोनों टीम में से सेमीफाइनल की टीम की राह तय होगी.

Dhanteras 2023: धनतेरस पर इन 5 राशियों पर होगी धन वर्षा, इस दुर्लभ संयोग पर भगवान धनवंतरी करेंगे मालामाल
 

 

Trending news