WC 2023 Semifinal Scenario: कौन होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम? पाकिस्तान के पास क्वालिफाई करने का ये है रास्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1950473

WC 2023 Semifinal Scenario: कौन होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम? पाकिस्तान के पास क्वालिफाई करने का ये है रास्ता

WC 2023 Semifinal Scenario: वनडे विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल में चौथी टीम कौन सी पहुंचेगी, इस पर क्रिकेट फैंस की निगाहें हैं. पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के बीच कड़ी टक्कर है. जानिए पाक टीम के सेमीफाइनल में जाने के क्या समीकरण बन रहे हैं. 

WC 2023 Semifinal Scenario: कौन होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम? पाकिस्तान के पास क्वालिफाई करने का ये है रास्ता

WC 2023 Semifinal Scenario: वनडे विश्वकप 2023 की टॉप-4 टीमें कौन सी होंगी,  इस पर सभी की निगाहें हैं. मेजबान और भारत और दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं, वहीं अब सभी की नजर चौथी टीम पर हैं. इसमें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है. क्रिकेट फैंस भी उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में जाए, जहां उसकी भिड़ंत टीम इंडिया से हो. जानिए इसके क्या समीकरण बन रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की जीत ने बदले समीकरण
ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 7 नवंबर को खेले गए मैच में कंगारू टीम की जीत ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता आसान कर दिया है. पाक टीम अगर अपने आखिरी मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करता है तो उसके टॉप-4 में जगह बनाने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के लिए भी सेमीफाइनल में जाने का मौका बन रहा है. वहीं दूसरी ओर इस हार से अफगानिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. 

कौन होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम
सेमीफाइनल की तीन टीमों के नाम तय हो चुके हैं. भारत, दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम क्वालिफाई कर चुकी है. इसके बाद अब चौथी टीम की रेस में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान और नीदरलैंड भी शामिल है. पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के लिए आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा. साथ ही दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को आखिरी मुकाबले में हार मिले या फिर जीतें भी तो कम मार्जिन से. जिससे उसे नेटरन रेट का फायदा हो.

पाक का इंग्लैंड तो श्रीलंका से भिड़ेगा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने अभी 8-8 मैच खेले हैं. दोनों के 8-8 अंक हैं, लेकिन नेटरनरेट के आधार पर कीवी टीम पाकिस्तान से आगे है. न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबला 9 नवंबर को श्रीलंका से खेलना है. वहीं पाकिस्तान की इंग्लैंड से भिड़ंत 11 नवंबर को होगी.

कब होगा सेमीफाइनल
बता दें कि इस साल वर्ल्डकप का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को ईडन गार्डन्स कोलकता में खेला जाएगा. वहीं 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच होगा. 

Trending news