UP Weather Alert: इन 40 जिलों में बारिश के आसार, बढ़ने वाली है हाड़ कंपाने वाली ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand820921

UP Weather Alert: इन 40 जिलों में बारिश के आसार, बढ़ने वाली है हाड़ कंपाने वाली ठंड

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी बादलों की आवाजाही रहेगी. लखनऊ समेत पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अगले 72 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है. सर्द हवाएं चलने के चलते गलन बढ़ने के भी आसार हैं. 

अगले 72 घंटे बेहद अहम हैं

लखनऊ: पूरे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. तेज हवाओं के साथ सर्दी बढ़ रही है. वहीं बारिश भी सितम ढाने वाली है. सबसे ज्यादा असर राजधानी लखनऊ में पड़ने वाला है. यहां अगले 72 घंटे में बारिश की संभावना मौसम में विभाग अलर्ट जारी किया है.

अगले 72 घंटे बेहद अहम
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी बादलों की आवाजाही रहेगी. लखनऊ समेत पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अगले 72 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है. सर्द हवाएं चलने के चलते गलन बढ़ने के भी आसार हैं. 4 जनवरी के बाद ब्रज क्षेत्र और मध्य यूपी के जिले में मौसम सूख जाएगा. पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में अगले और 72 घंटे तक बारिश की संभावना बनी रहेगी. 

गर्म पानी से नहाने का गजब देसी जुगाड़, धूम मचा रहा बच्चे का Video

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली, बदायूं, लखीमपुर खीरी, कासगंज, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ और बहराइच में बारिश हो सकती है. यहां ठंड का प्रकोप भी लोगों को सहना पड़ सकता है.

भीषण ठंड में नहीं होगी लोगों को परेशानी, Google पर आसानी से पा सकेंगे रैन बसेरों की लोकेशन

राजधानी के आसपास बढ़ सकती है ठंड
बारिश की वजह से मौसम में आई नमी के कारण कोहरे का दौर फिर से लौट सकता है. बादलों के छटने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट आएगी. ऐसे में एक बार फिर से कोहरा प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिल सकता है. लखनऊ और आसपास के जिलों में सर्द हवाओं के चलने से ठंड का अहसास भी बढ़ा है. दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड बढ़ गई है. यहां सोमवार सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ. रुक-रुककर हो रही हल्की बारिश ने ठंड बढ़ा दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news