UP Weather: मंगलवार से बदलेगा मौसम का मिजाज, यूपी के इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा, उत्तराखंड में भी बर्फबारी के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1589348

UP Weather: मंगलवार से बदलेगा मौसम का मिजाज, यूपी के इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा, उत्तराखंड में भी बर्फबारी के आसार

UP Weather Update: मंगलवार यानी 28 फरवरी को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है. जिसके चलते यूपी-उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. आइये जानते हैं आने वाले दिनों में मौसम का हाल

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में फरवरी के महीने में पड़ रही गर्मी से लोग बेहाल हैं. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ेगी. कड़क धूप और गर्मी के बीच प्रदेशवासियों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी मंगलवार से यूपी-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है. मार्च के पहले हफ्ते में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. ऐसे में प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

मंगलवार को एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. हालांकि 28 फरवरी को एक नया विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसके कारण उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक मध्यम तीव्रता वाला पश्चिमी विक्षोभ 28 फरवरी को पश्चिमी हिमालय की ओर बढ़ रहा है. विक्षोभ के चलते 3 मार्च तक पश्चिमी यूपी में छिटपुट बारिश की संभावना जताई जा रही है.

यूपी और उत्तराखंड में बारिश की संभावना
एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, कश्मीर, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 28 फरवरी से 2 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय पर बारिश और बर्फबारी की तीव्रता बढ़ सकती है. 1 और 2 मार्च को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर पश्चिम राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. 

राजधानी लखनऊ समेत में मंगलवार को संभावित तामपान
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. कानपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. गौतमबुद्ध नगर में अधिकतम तापमान 32 °C और न्यूनतम तापमान 17 °C रहने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें- PAN-Aadhaar Link: 31 मार्च तक लिंक करा लें PAN और Aadhar, वरना होना पड़ेगा परेशान

यह भी पढ़ें- PM KISAN 13th installment released: खुशखबरी, पीएम किसान की जारी हो गई 13वीं किस्त, फटाफट चेक करें अकाउंट 

यह भी देखें- Masan Holi 2023: चिता की राख से रंग जाती है काशी, जानिए कब देखने को मिलेगा मसान होली का नजारा

Trending news