UP Covid Update: यूपी में कोरोना का कहर! एक्टिव केस की संख्या पहुंची 1000 पार, जानें 24 घंटे में मरीजों की संख्या
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1648037

UP Covid Update: यूपी में कोरोना का कहर! एक्टिव केस की संख्या पहुंची 1000 पार, जानें 24 घंटे में मरीजों की संख्या

Active Corona Case in UP: उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 1000 पार हो गई है. सबसे ज्यादा केस लखनऊ से आए हैं. देखिए उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के ताजा आंकड़े

 

Corona Virus Cases in UP

UP Covid Update: उत्तर प्रदेश समेत देश भर के कई राज्यों को कोराना का खतरा बढ़ता जा रहा है. यूपी में रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. बीते 23 घंटे में प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 176 नए मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 61 संक्रमित लखनऊ में मिले हैं. वहीं गौतमबुद्ध नगर में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में नौ, ललितपुर में छह व वाराणसी में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं. नए मामले आने के बाद अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गए हैं. 

कोविड को लेकर यूपी में मॉकड्रिल
कोविड को लेकर यूपी में आज और कल मॉकड्रिल होगा. कोविड के इलाज की तैयारियों को परखने के लिए मॉकड्रिल कराया जा रहा है. लखनऊ में महानिदेशक प्रशिक्षण और बाकी जिलों में सीएमओ कमान संभालेंगे. मॉकड्रिल में इलाज, बेड, आईसीयू, एक्स रे, व अन्य जांचों की व्यवस्था को परखा जायेगा. ऑक्सीजन पाइप लाइन से लेकर दवाओं की उपलब्धता भी देखी जाएगी. 

उत्तराखंड कोविड अपडेट 
पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे कोरोना के 71 नये मरीज मिले हैं. जिसमें से देहरादून में 44, नैनीताल में 9, अल्मोड़ा में 4, चमोली में 3, पौड़ी में 3, टिहरी में 3, चंपावत, हरिद्वार, उत्तरकाशी, ऊधमसिंह नगर, रुद्रप्रयाग जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं. चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 147 हो गई है. 

देशभर में कोरोना के मामले
वहीं, पूरे देश में बीते दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 5,676 नए मामले आए हैं. जिसके बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,68,172 हो गई है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 37,093 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में तीन-तीन, कर्नाटक में दो और गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र तथा तमिलनाडु में एक-एक मरीज की मौत हुई है. आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी 37,093 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.8 प्रतिशत है.  

मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.73 प्रतिशत है. अभी तक कुल 4,42,00,079 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में नेशनल वैक्सीनेशन अभियान के तहत अभी तक कोरोना से बचाव की 220.66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी है.  

OBC कमीशन रिपोर्ट जारी, नगर निकाय चुनाव के पहले पिछड़ों पर फिर खुलेगा विवादों का पिटारा?  

UP Vidhansabha Upchunav 2023: स्वार में भाजपा और छानबे में अपना दल लड़ सकती है उप चुनाव, जानें क्या है बीजेपी का प्लान

WATCH: उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, अतीक को यूपी लाने के लिए साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस

Trending news