Private School Closed: यूपी में आज प्राइवेट स्‍कूल बंद, आजमगढ़ की घटना के कारण लिया गया फैसला
Advertisement

Private School Closed: यूपी में आज प्राइवेट स्‍कूल बंद, आजमगढ़ की घटना के कारण लिया गया फैसला

UP Private School Closed: आजमगढ़ के एक निजी स्‍कूल की 11वीं की छात्रा ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर बच्ची को मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया था.

 

UP Private School Closed

UP Private School Closed: आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में हुई घटना के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर निजी स्‍कूल संचालकों में रोष है. इसके विरोध में यूपी के सभी निजी स्‍कूल आठ अगस्‍त को बंद का ऐलान किया गया था. इसमें सभी सीबीएसई (CBSE), आईसीएसई (ICSE) और यूपी बोर्ड (UP Board) के स्‍कूल को शामिल किया गया था. उत्‍तर प्रदेश के सभी समस्‍त निजी स्‍कूल संगठनों की ओर से ये फैसला लिया गया था. हालांकि बंद का मिला जुला असर देखने को मिला. राजधानी लखनऊ में ही ला मार्टीनियर जैसे तमाम प्राइवेट स्कूल खुले दिखे तो कई जगह ताला लटका मिला. 31 जुलाई को आजमगढ़ में 11वीं की छात्रा की मौत मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गिरफ्तारी की गई थी.

आजमगढ़ के स्कूल में क्या हुआ श्रेया तिवारी के साथ, जानिए क्यों लेना पड़ा यूपी के प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का फैसला

यह है पूरा मामला 
दरअसल, आजमगढ़ की रहने वाली 11वीं की छात्रा चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में पढ़ती थी. बीते 31 जुलाई को वह तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी थी. इसमें छात्रा की मौत हो गई थी. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. वहीं, परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर बच्ची को मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया था. 

Azamgarh News: छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, आजमगढ़ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

प्रिंसिपल पर लगे थे प्रताड़ना के आरोप 

इसके बाद पुलिस ने स्‍कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस को जांच में छात्रा के मोबाइल से एक ऑडियो भी हाथ लगा था. ऑडियो में प्रिंसिपल छात्रा को मेंटल टॉर्चर करते नजर आ रही हैं. बताया गया कि छात्रा के पास मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल ने अमानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था. 

आजमगढ़ के स्कूल में क्या हुआ श्रेया तिवारी के साथ, जानिए क्यों लेना पड़ा यूपी के प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का फैसला

बेल रिजेक्‍ट होने के बाद लिया गया फैसला 

वहीं, स्‍कूल प्रबंधन प्रिंसिपल और क्‍लास टीचर की बेल के लिए याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट की ओर से रिजेक्‍ट कर दिया गया. इसके बाद यूपी के समस्‍त प्राइवेट स्‍कूल संगठनों ने आठ अगस्‍त को सभी विद्यालय बंद करने का फैसला लिया. स्‍कूल संचालकों की ओर से कहा गया है कि आठ अगस्‍त को ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी. 

Agra: शिवमंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरी मंदिर की छत, मलबे में दबे दर्शनार्थी

Trending news