उमेश पाल हत्याकांड: शाइस्ता समेत 6 फरार आरोपियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन तेज, अतीक अहमद की 3 अरब की संपत्ति होगी जब्त
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: शाइस्ता समेत 6 फरार आरोपियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन तेज, अतीक अहमद की 3 अरब की संपत्ति होगी जब्त

Umesh Pal Murder Case: योगी सरकार की पुलिस प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के फरार आरोपियों को तलाशने के लिए नए सिरे से अभियान शुरू कर रही है. इसके साथ ही माफिया अतीक की अरबों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी कर रही है. 

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस फरार आरोपियों की तलाश के लिए फिर से बड़ा सर्च आपरेशन चलाएगी. एसटीएफ, एसओजी, क्राइम ब्रांच, साइबर सेल की टीम फरार 6 आरोपियों को खोजने के लिए नए सिरे से अभियान चलाएगी. इंटेलिजेंस, एलआईयू और पुलिस के पुराने और स्थानीय मुखबिरों का नेटवर्क फैलाया जाएगा.  

फरार हैं ये 6 आरोपी 
फरार 6 आरोपियों में बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर, शूटर अरमान, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी शामिल हैं. गौरतलब है कि 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम को और अन्य को आरोपी बनाया था. 

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुए चार आरोपी 
अब तक पुलिस एनकाउंटर में चार आरोपी मारे जा चुके हैं. 27 फरवरी को पहला एनकाउंटर धूमनगंज थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क में क्रेटा चालक अरबाज का हुआ था. जबकि 6 मार्च को कौंधियारा थाना क्षेत्र में उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला विजय चौधरी उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था.माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर मोहम्मद गुलाम 13 अप्रैल को झांसी में यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में मारे गए थे. वहीं, मामले में आरोपी अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में काल्विन अस्पताल में तीन शूटर्स ने हत्या कर दी थी. 

अतीक की करीब 3 अरब की संपत्ति होगी जब्त  
माफिया अतीक के अवैध साम्राज्य पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी हो रही है. योगी सरकार माफिया की करीब 3 अरब 45 करोड़ 47 लाख की संपत्ति को जब्त करेगी. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 16 व 17 के तहत की जाएगी. कुर्क संपत्तियों को अर्जित करने का सोर्स तय समय सीमा के अंदर माफिया परिवार ने नहीं दिया है. ऐसे में अब पुलिस और प्रशासन कुर्क हुई संपत्तियों को जब्त करने की तैयारियों में जुट गया है. जब्त होने वाली संपत्ति करैली, चकिया, कसारी मसारी, झूंसी, पूरामुफ्ती, झलवा, कौशांबी और लखनऊ में है. जब्त होने के बाद संपत्ति सरकार के नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज हो जाएगी. 

दिल्ली में बेटी के साथ बकरीद मना रही अतीक अहमद की फरार बहन आयशा नूरी! यूपी पुलिस के हाथ लगी तस्वीरें 

Gorakhpur News : 7 जुलाई को गोरखपुर आएंगे पीएम मोदी, कुशीनगर तक हो रही हैं दौरे की तैयारियां

WATCH: VDO Exam में सामने आई बड़ी धांधलेबाजी, 20 जिलों के 737 सेंटर से धरे गए 100 से भी ज्यादा मुन्ना भाई

Trending news