Sanjeev Jeeva murder: जौनपुर में बना संजीव जीवा का मर्डर प्लान, शादी में शूटर को दी गई 20 लाख की सुपारी
Advertisement

Sanjeev Jeeva murder: जौनपुर में बना संजीव जीवा का मर्डर प्लान, शादी में शूटर को दी गई 20 लाख की सुपारी

Sanjeev Jeeva Murder Case: संजीव जीवा को मारने वाले शूटर विजय ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं. आरोपी ने पुलिस को बयान दिया कि उसने माफिया अतीक के दोस्त अशरफ से 20 लाख रुपये सुपारी लेकर हत्या की है. 

Sanjeev Jeeva Murder Case

Sanjeev Jeeva Murder Case : संजीव जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. गैंगस्‍टर जीवा की हत्‍या की पूरी कहानी जौनपुर में लिखी गई थी. जौनपुर में 11 मई को आयोजित क शादी समारोह के दौरान विजय यादव को 20 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी. 11 मई के बाद से ही उसका फोन बंद आ रहा था. वहीं, जीवा को गोलियों से भूनने वाले शूटर विजय के तार नेपाल के माफिया अशरफ से जुड़ रहे है. पुलिस पूछताछ में विजय ने बताया कि संजीव जीवा को मारने की डील नेपाल में भी हुई थी. इसके लिए माफिया अशरफ ने उसे बड़ी रकम भी देने की बात कही थी. कुछ पैसे अशरफ ने एडवांस में भी दिए थे. वहीं, बची हुई रकम जीवा की हत्या के बाद मिलने थे. हत्यारोपी के बयान ने पुलिस को उलझा दिया है. फिलहाल जांच टीमें मामले में हर एंगल से जांच-पड़ताल कर रही हैं. 

20 लाख में हुई थी विजय और अशरफ की डील
विजय यादव ने बताया कि कुछ दिन पहले वह नेपाल के काठमांडू गया था. वहां उसने माफिया अतीक अहमद के दोस्त अशरफ से मुलाकात की. अशरफ ने उसे बताया कि उसका भाई अतीफ लखनऊ जेल में है. वहां जीवा उसे परेशान करता है. कुछ दिन पहले जीवा ने उसकी दाढ़ी नोच ली थी. कई बार बेइज्ज्ती की इसलिए वह उसकी हत्या कराना चाहता है.

जीवा को रास्ते से हटाने के लिए उसे 20 लाख रुपये देने की बात कही. बड़ी रकम मिलने के लालच में विजय ने सुपारी उठा ली. काम से पहले विजय को 5000 रुपये और रिवॉल्वर दी गई. नेपाल से लौटकर लखनऊ पहुंचने पर अशरफ के गुर्गे ने विजय को पनाह दी और रेकी कराई. प्लान के अनुसार, बुधवार को जीवा की कोर्ट परिसर के अंदर हत्या कर दी गई. हालांकि एसआईटी टीम आरोपी के जवाबों को बहुत सही नहीं मान रही है, लेकिन उसके आधार पर जांच में बयान को भी शामिल कर लिया है. 

पुलिस तलाश रही इन सवालों के जवाब 
दरअसल, विजय के जवाब को पुलिस टीम नकार नहीं सकती है इसलिए जांच टीम ने उसके बयान के आधार पर अशरफ और उसके भाई की कुंडली खंगालना शुरू कर दी है. एसआईटी विजय और जीवा का कनेक्शन तलाश कर रही है. जिससे पता चल सके कि आखिर शूटआउट की मुख्य वजह क्या थी. इसके साथ ही हत्या के पीछे की वजह, हमलावर किसके कहने और किसके साथ आया, हथियार किसने मुहैया कराया, हमलावर का अपराधियों से कनेक्शन, अतीक के दोस्त अशरफ के संपर्क में कैसे आया, जीवा के आने-जाने की मुखबरी से लेकर कोर्ट परिसर तक किसने पहुंचाया जैसे तमाम सवालों का जवाब खोज रही है. 

Sanjeev Jeeva Murder: अकेला नहीं था विजय यादव; संजीव जीवा को मारने पहुंची थी शूटर्स की टीम, प्लान B सामने आया

शामली में गैंगस्टर संजीव जीवा के गांव वालों ने सुनाई सीधे साधे लड़के की क्रिमिनल बनने की कहानी 

WATCH: गैंगस्टर संजीव जीवा शूटआउट केस में बड़ा खुलासा, नेपाल माफिया से जुड़े हत्याकांड के तार

Trending news