Ravivar ke Upay: आज के दिन बिना किसी को बताए करें ये उपाय, काल भैरव की कृपा से बन जाएंगे बिगड़े काम
Advertisement

Ravivar ke Upay: आज के दिन बिना किसी को बताए करें ये उपाय, काल भैरव की कृपा से बन जाएंगे बिगड़े काम

Ravivar ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. रविवार को काल भैरव और सूर्य देव का दिन माना जाता है. रविवार को कुछ उपाय करने से आप दोनों देवताओं को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद पा सकते हैं. 

Ravivar ke Upay

Ravivar ke Totke: आज 30 अप्रैल दिन रविवार है. हिंदू धर्म में रविवार का खास महत्व है. यह दिन भगवान सूर्य (Lord Sun) और कालभैरव (Kaal Bhairav) को समर्पित होता है. इस दिन सूर्य देव और काल भैरव की पूजा का खास महत्व माना गया है. मान्यता है कि सूर्य देव और काल भैरव के आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में रविवार को कुछ टोटके (Totke) करने से आप दोनों देवताओं को प्रसन्न कर सकते हैं. आइये जानते हैं उन छोटे-बड़े उपायों के बारे में...

रविवार को करें ये उपाय (Ravivar Ko Karein Ye Upay )
1. शनिवार को पूजा करने के बाद एक लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ बांध लें. इसके बाद इस पोटली को किसी को दान कर दें. इस उपाय से आपके जीवन से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
2. आज के दिन बिना किसी को बताए एक गिलास दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डालें. इस उपाय से घर में धन-संपत्ति की बढ़ोतरी होगी. 
3. बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़कर उसमें अपनी मनोकामना लिखें. फिर बिना किसी को दिखाए उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूरी होगी. 
4. रविवार को बिना किसी को बताए भगवान कालभैरव की सवारी काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. ऐसा करने से काल भैरव प्रसन्न होते हैं. 
5. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.
6. रात को घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. धन-दौलत में वृद्धि के लिए यह अच्छा उपाय माना जाता है. 
7. नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल प्रवाहित करें. ऐसा करने से सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 
8. इस दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं. मान्यता है कि इस उपाय से जीवन में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

WATCH: हाथ में नहीं रुकता पैसा तो करें ये ज्योतिषीय उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

Trending news