अखिलेश यादव के बाद अब प्रियंका गांधी ने की RO/ARO परीक्षा जांच की मांग, सफाई में बोलीं गाजीपुर डीएम डिबार होगा परीक्षा सेंटर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2109395

अखिलेश यादव के बाद अब प्रियंका गांधी ने की RO/ARO परीक्षा जांच की मांग, सफाई में बोलीं गाजीपुर डीएम डिबार होगा परीक्षा सेंटर

UPPSC RO ARO Paper Leak:  पूरे प्रदेश में 11 फरवरी को आरओ/एआरओ की परीक्षा हुई. गाजीपुर में भी आरओ/एआरओ की परीक्षा संपन्‍न हुई थी, पर जनपद में 11 फरवरी का ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो एसएनएम इंटर का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में छात्र पेपर लीक होने का आरोप लगा रहे हैं. 

फाइल फोटो

UPPSC RO ARO Paper Leak: गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र के मछटी के एसएनएम इंटर कॉलेज में आरओ/एआरओ का पेपर लीक होने का आरोप लगाकर अभ्‍यर्थियों ने हंगामा किया था. अब यहीं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर शेयर कर दिया. इसके बाद जिले के अधिकारी में हड़कंप मच गया. 

11 फरवरी को हुई थी परीक्षा 
बता दें कि पूरे प्रदेश में 11 फरवरी को आरओ/एआरओ की परीक्षा हुई. गाजीपुर में भी आरओ/एआरओ की परीक्षा संपन्‍न हुई थी, पर जनपद में 11 फरवरी का ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो एसएनएम इंटर का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में छात्र पेपर लीक होने का आरोप लगा रहे हैं. इस वीडियो को प्रियंका गांधी ने भी X पर पोस्ट किया है. 

छात्रों पर दर्ज किया गया मुकदमा 
छात्रों का आरोप है कि 9.30 मिनट तक इस केंद्र पर परीक्षा शुरू नहीं हो सकी है, क्योंकि पेपर लीक हो चुका है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद हंगामा मच गया और वीडियो वायरल करने वाले छात्रों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. डीएम आर्यका अखौरी ने अपना बयान जारी कर सफाई दी है. उन्‍होंने कहा है कि पेपर लीक जैसी कोई घटना नहीं हुई है. 

डीएम ने दी सफाई 
डीएम ने बताया कि इस सेंटर पर केंद्र व्यवस्थापक द्वारा के केंद्र के कंट्रोल रूम के अंदर एक बक्से के साथ एक पैकेट को भी खोल दिया था, जबकि कंट्रोल रूम में केवल बक्से खोले जाने थे पैकेट को क्लास रूम में ही खोलने का प्रावधान है पर केंद्र व्यस्थापक द्वारा त्रुटिवश उसे कंट्रोल रूम में ही खोल दिया गया था. 

हंगामा करने वाले छात्रों पर भी कार्रवाई 
सारी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड है और छात्रों को उसको दिखाया गया और परीक्षा कराई गई. डीएम ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही हंगामा करने वाले छात्रों पर भी कार्रवाई की जा रही है और सेंटर को भी डिबार किया जाएगा. 

एसटीएफ से जांच कराने की मांग 
बता दें कि लोक सेवा आयोग ने शासन से आरओ/एआरओ प्री परीक्षा की जांच एसटीएफ से कराने की सिफारिश की है. वहीं, लोक सेवा आयोग ने परीक्षा की जांच के लिए आंतरिक कमेटी का गठन कर दिया है. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट के जरिए परीक्षा की जांच कराने की मांग की थी. 

Trending news