trendingPhotos,recommendedPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1988028
photoDetails0hindi

प्री- वेडिंगशूट के लिए परफेक्ट हैं ऋषिकेश के ये लोकेशन

Pre wedding photoshoot: आज के समय में हर कपल्स प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाते हैं. लेकिन आप ने हमेशा यह देखा होगा कि प्री- वेडिंग फोटोशूट के जगह को लेकर वह काफी कन्फयूज रहते हैं. आज आपको बताते हैं. प्राकृतिक सुंदरता से घिरे उत्तराखंड के कुछ फेवरेट वेडिंग शूट प्लेस के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ पूरे प्राकृतिक सौदर्यता के साथ फोटोशूट करा सकते हैं.

शिवपुरी

1/6
शिवपुरी

गुल्लर गांव ऋषिकेश के शिवपुरी में स्थित है. ऋषिकेश के भीड़-भाड़ से कहीं दूर सुंदर फूलों  से घीरा ये गांव प्री- वेडिंग शूट के लिए परफेक्ट है. दूर- दराज से लोग यहां प्री-वेडिंग शूट कराने आते हैं.

गुल्लर ब्रिज

2/6
 गुल्लर ब्रिज

ऋषिकेश स्थित गुल्लर ब्रिज प्री-वेडिंग के लिए परफेक्ट प्लेस हैं. यह कोई आम ब्रिज नहीं है. कपल्स यहां फोटो खिचाना बहुत एन्जॉय करते हैं. ब्रिज के पीछे का पहाड़ तस्वीर में चार चांद लगा देता है.

राम झूला

3/6
राम झूला

गोवा बीच ऋषिकेश के राम झूला के पास स्थित एक बहुत खूबसूरत बीच है. ये अपनी सुंदरता के कारण लोगों में बहुत फेमस है. घूमने आए पर्यटक यहां बीच पर फोटो खिचनवाना, पानी में खेलना, पानी के किनारे बैठ के लहरों को देखना काफी पसंद करते हैं. 

गोवा बीच

4/6
गोवा बीच

ऋषिकेश का यह यह गोवा बीच वेडिंग सीजन में बहुत व्यस्त नजर आता है. ऋषिकेश में यहां कपल्स शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट कराते नजर आते हैं. फोटोशूट के दौरान यहां का सनसेट का नजारा देखने के लायक होता है.

वाटरफॉल

5/6
 वाटरफॉल

ऋषिकेश घूमने आए पर्यटक पटना वाटरफॉल आना काफी पसंद करते हैं. यह वाटरफॉल ऋषिकेश के शोरगुल और भीड़-भाड़ से दूर एकदम एकांत में बना हुआ है. ऋषिकेश से 6 किलोमीटर  दूर नीलकंठ मार्ग का यह वाटरफॉल कपल्स को बहुत रास आता है. अधिकतर कपल्स इस वाटरफॉल में अपना प्री-वेडिंग शूट करवाते हैं.

मालदेवता

6/6
मालदेवता

देहरादून शहर से सिर्फ 18 किलोमीटर दूर रायपुर क्षेत्र में टिहरी जिले की सीमा पर स्थित मालदेवता बेहद रोमांटिक लोकेशन है. यहां ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और छोटो- छोटे झरने है. इसके साथ ही यहां कल-कल बहती सौंग नदी दूर-दूर तक फैले हरे भरे घास के मैदान इसको प्री- वेडिंग के लिए खास बनाती है