Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1991728
photoDetails0hindi

New Year 2024: इस New Year देश की इन जगहों को जरूर करें Explore, पैसा हो जाएगा वसूल

क्रिसमस खत्म होते ही लोग न्यू ईयर प्लान करने की तैयारी में लग जाते है. एक दूसरे से  पूछने लग जाएंगे कि न्यू ईयर का क्या प्लान है?

New Year 2024

1/10
New Year 2024

 क्रिसमस खत्म होते ही लोग न्यू ईयर प्लान करने की तैयार में लग जाते है. अक्सर बहुत कन्फ्यूजन  होता है, कि कहां जाए और कहां नहीं. ऐसे में हम आपको भारत के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस और कम पैसों में घुमने वाली जगहों के बारे में बताएंगे. जहां की यात्रा यकीन आपको हमेशा याद रहेगी.  

 

गोवा

2/10
गोवा

इससे मजेदार बात और क्या होगी कि आप गोवा में न्यू ईयर सेलिब्रेट कर रहे हैं.  यहां की नाइटलाइफ़ का मजा लेने के लिए ही लोग यहां घूमने के लिए आते हैं. अगर आप भी कुछ ऐसी ही मजेदार और खुलकर मस्ती करने वाली जगहें देख रहे हैं. तो आपको न्यू ईयर के लिए गोवा प्लान करना चाहिए. यहां घूमने का प्रति व्यक्ति कीमत 5 हजार से 7 हजार पड़ेगी. जो की बजट में भी होगा. 

 

कसोल, हिमाचल प्रदेश

3/10
कसोल, हिमाचल प्रदेश

भारत के इस स्वर्ग में घूमने के लिए आज ही प्लान बना लीजिए, क्योंकि ऐसी जगह का दीदार करने का मौका, वो भी ऐसे खास मौके पर बहुत कम मिलता है. यहां के हिप्पी कैफे लोगों का दिल जीत लेते है.  बाहर दिखती पहाड़ों की खूबसरती लोगों को वहां कुछ और दिन रुकने पर मजबूर कर देती है. 

 

कसोल, हिमाचल प्रदेश

4/10
कसोल, हिमाचल प्रदेश

कसोल, हिमाचल प्रदेश में आप यहां खीरगंगा ट्रैक के लिए जा सकते हैं. मलाणा गांव घूम सकते हैं. बता दें,  प्रति व्यक्ति यहां घूमने का खर्चा 3 हजार से 5 हजार  तक के आसपास पड़ता है. जोकि न्यू ईयर को यादगार बनाने के लिए बजट में है. 

पोंडिचेरी

5/10
पोंडिचेरी

समुद्र तटों पर बाइक चलाने से लेकर रूफटॉप कैफे तक घूमने के लिए बेस्ट है. पांडिचेरी में कई चीजें है जो इसे एक ड्रीम डेस्टिनेशन बनाती हैं. यहां की फ्रांसीसी औपनिवेशिक शैली की इमारतें, लोगों को यहां घूमने के लिए आकर्षित करती हैं. खासकर ये जगह न्यू ईयर और क्रिसमस के दौरान बेहद ही अच्छी लगती हैं. यहां की शांति वजह से पांडिचेरी भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. यहां प्रति व्यक्ति खर्चा लगभग 3 हजार से 5 हजार के आसपास पड़ेगा. 

 

जयपुर, राजस्थान

6/10
जयपुर, राजस्थान

जयपुर भारत में सबसे अच्छा न्यू ईयर पार्टी डेस्टिनेशन है. इस रंगीन और चहल-पहल वाले शहर के साथ आप 2021 को अलविदा कह सकते हैं. जयपुर अपने राजसी महलों और किलों के लिए सबसे ज्यादा मशहूर है, यहाँ के कुछ बेहतरीन उत्सव स्थलों में लोहागढ़ किला रिज़ॉर्ट, और नाहरगढ़ किला शामिल है.  एम्बर पैलेस, हवा महल और सिटी पैलेस जयपुर की कुछ शानदार जगहें हैं. आपको न्यू ईयर के दौरान जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए. जयपुर ट्रिप आपको प्रति व्यक्ति 6 हजार से 8 हजार के बीच पड़ता है.

मनाली, हिमाचल प्रदेश

7/10
मनाली, हिमाचल प्रदेश

न्यू ईयर मनाने की बात आए और मनाली का जिक्र न हो, ऐसे कैसे हो सकता है.  तिब्बती मठ, वन विहार, वशिष्ठ मंदिर, आदि मनाली की रौनक को बढ़ा देते हैं. यहां के पहाड़ों पर मौजूद डीजे नाइट बेहद ही शानदार लगती है.

 

मनाली, हिमाचल प्रदेश

8/10
मनाली, हिमाचल प्रदेश

मनाली में ठंडी-ठंडी हवा के साथ डीजे का मजा लेना अपना अलग ही अनुभव है. पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्केटिंग करते हुए आप मनाली में मस्ती कर सकते हैं.  इस नए साल में शांति और सुकून पाने के लिए मणिकरण साहिब के खूबसूरत गुरुद्वारा में जरूर जाएं. मनाली ट्रिप प्रति व्यक्ति 4 हजार से 5 हजार के बीच आपको पड़ेगा. 

 

उदयपुर, राजस्थान

9/10
उदयपुर, राजस्थान

झीलों की नगरी, उदयपुर में अगर आप न्यू ईयर प्लान करते हैं, तो समझ लीजिए आपका ये नया साल का सेलिब्रेशन यादगार बन जाएगा.  जगमगाती झील और सूर्यास्त का खूबसूरत नजारा, साथ ही सुहावना मौसम लोगों का दिन बना देता है. भारत में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के नाते, उदयपुर हर तरह के बजट पर घूमने वाले शहरों में से एक है. 

 

उदयपुर, राजस्थान

10/10
उदयपुर, राजस्थान

उदयपुर, राजस्थान में आप यहां पब और क्लब में भी ढेरों मस्ती करे सकते हैं. उदयपुर के क्लब काफी सुंदर बने होते है.  न्यू ईयर पार्टी  के लिए आप वहां जा सकते है. उदयपुर में घूमने का खर्चा आपको लगभग 6 हजार से 10 हजार के आसपास आएगा.