Madurai Train Fire: मदुरै ट्रेन हादसे में यूपी के 8 लोगों की मौत, योगी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1842061

Madurai Train Fire: मदुरै ट्रेन हादसे में यूपी के 8 लोगों की मौत, योगी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

Madurai Train Fire: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए. 

Madurai Train Fire

Madurai Train Fire: तमिलनाडु में एक दर्दनाक ट्रेन दुर्घटना हो गई. यहां मदुरै स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के कोच में आग लग गई. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई.जबकि कई लोग घायल है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अग्निशमन सेवाओं ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक, यूपी से 72 लोग ट्रेन में सवार थे. जिनमें से 8 लोगों की मौत हो गई. ये सभी सीतापुर के आदर्श नहर मोहल्ले के रहने वाले थे. मृतकों में दो लोग की शिनाख्त मिथलेश सिंह व शत्रु दमन सिंह के रूप में हुई है. इसके अलावा नीरज मिश्रा व सरोजनी मिश्रा भर्ती अस्पताल में है. हादसे को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने ट्रेन में यूपी के यात्रियों की मदद के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. 

कॉफी बनाने के दौरान हुआ हादसा 
मदुरै, जिला कलेक्टर एम.एस. संगीता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5:15 बजे मदुरै यार्ड में निजी/व्यक्तिगत कोच में आग लग गई. कोच में तीर्थयात्री थे और वे उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे. आज सुबह जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव जलाने की कोशिश की, तो सिलेंडर में विस्फोट हो गया. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि 55 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. बचाव अभियान अभी जारी है. 

10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि 
दक्षिणी रेलवे ने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. अधिकारियों ने बताया कि यात्री अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी कर रहे थे. जिसके चलते यह हादसा हुआ है. 

सीएम ने यूपी के घायलों के समुचित उपचार का दिया निर्देश
हादसे पर सीएम योगी ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. सीएम योगी ने स्थानीय अधिकारियों एवं रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. 
 
यूपी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर
सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाल ली है. इसके साथ ही यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर 1070 जारी किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश दिया. मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से फ़ोन पर वार्ता की.

Watch: लखनऊ ने रामेश्वरम जा रही ट्रेन में आग से 9 लोगों की मौत, हादसे की वजह आई सामने

Trending news