Kasganj Road Accident : ट्रैक्टर ट्रॉली के दिशानिर्देशों की धज्जियां, कानपुर हादसे से लेते सबक तो कासगंज में ऐसा न होता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126199

Kasganj Road Accident : ट्रैक्टर ट्रॉली के दिशानिर्देशों की धज्जियां, कानपुर हादसे से लेते सबक तो कासगंज में ऐसा न होता

Kasganj Road accident:  कासगंज हादसे सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. इतना ही नहीं सीएम योगी ने घटनास्‍थल पर कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

Kasganj Road accident

Kasganj Road accident: यूपी में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. कासगंज में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई. सभी श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली पर बैठकर माघी पूर्णिमा पर स्‍नान करने जा रहे थे. घटना के वीडियो देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. इससे पहले कानपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से करीब 26 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के समय ट्रैक्टर ट्रॉली पर करीब 50 लोग मौजूद थे. कानपुर हादसे के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवारियों के बैठने पर रोक लगाने के आदेश दिए थे, हालांकि अनदेखी और लापरवाही के चलते ऐसे हादसे हो रहे हैं. 

सीएम योगी ने दो मंत्रियों को घटनास्‍थल पहुंचने के दिए निर्देश 
कासगंज हादसे में मरने वालों में 7 बच्‍चे और 8 महिलाएं शामिल हैं. पूरी घटना को सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. इतना ही नहीं सीएम योगी ने घटनास्‍थल पर कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. घायलों का मुफ्त में इलाज के निर्देश दिए गए हैं. 

कृषि कार्य के लिए करें ट्रैक्टर का इस्तेमाल : सीएम योगी
कानपुर हादसे के बाद सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए एक ट्वीट किया था, 'प्रिय प्रदेश वासियों, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.' 

यह भी पढ़ें : Kasganj Road accident: कासगंज हादसे में 22 श्रद्धालुओं की मौत, माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान को जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में समाई
 

Trending news