बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री ने यूपी से भी हिंदू राष्ट्र की भरी हुंकार, माघ मेले में सीएम योगी को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री ने यूपी से भी हिंदू राष्ट्र की भरी हुंकार, माघ मेले में सीएम योगी को लेकर कही बड़ी बात

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) से एक बार फिर हिंदू राष्ट्र के लिए हुंकार भरी है. 

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri

मो.गुफरान/प्रयागराज: बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Dhirendra Shastri) गुरुवार को संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे. सुबह करीब दस बजे उन्होंने संगम (Sangam) में आस्था की डुबकी लगाई. इसके बाद माघ मेले (Magh Mela 2023) में पहुंचे साधु-संतों का आशीर्वाद लिया. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संतों के बीच करीब 1 घंटा बिताया. इस दौरान उन्होंने माघ मेले में पहुंचे अपने भक्तों से देश की सुख-समृद्धि के साथ ही हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने को लेकर संकल्प कराया. उनसे मुलाकात करने वाले साधु-संतों और श्रद्धालुओं ने उनकी मुहिम का स्वागत किया और हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर समर्थन देने की बात कही. 

लाखों की संख्या में शामिल हुए भक्त 
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) माघ मेले से निकलने के बाद प्रयागराज के मेजा (Meja Prayagraj) में आयोजित मां शीतला महोत्सव में शामिल हुए. यहां पर उन्होंने करीब 2 घंटे दरबार लगाया. दरबार में लाखों की संख्या में उनके भक्त शामिल हुए. यहां पंडित शास्त्री ने भक्तों की अर्जी सुनी. उनका निस्तारण भी किया. हालांकि, समय अभाव के चलते दिव्य दरबार में केवल चार भक्तों की अर्जी स्वीकार कर सके. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बारी-बारी से सभी भक्तों को मंच पर बुलाकर उन्हें आशीर्वाद दिया. इस दौरान उन्होंने भक्तों से कहा कि वह कुछ भी नहीं हैं. भक्तों को जो कुछ भी मांगना है, वह बाला जी यानी बागेश्वर धाम सरकार से मांगें. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में जिन भक्तों की अर्जियां स्वीकार हुईं, उनकी खुशी देखने लायक थी. 

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना लक्ष्य: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri)
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दरबार में भी अपने भक्तों को भारत को हिंदू राष्ट्र के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया. वहीं श्रीरामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ मुखर होकर सामने आने की अपील की. धीरेंद्र शास्त्री ने इशारों-इशारों में स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कायर, कपटी और क्रूर लोगों से देश और धर्म को हमेशा ही नुकसान हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि धर्मांतरण कराने वाले गिरोह को बागेश्वर धाम सरकार से दिक्कत है, लेकिन इसके खिलाफ उनकी आवाज उठती रहेगी. भारत में धर्मांतरण रोकना और हिंदू राष्ट्र बनाना ही उनका लक्ष्य है. 

माघ मेले की व्यवस्था देख की योगी सरकार की तारीफ
प्रयागराज में लगे माघ मेले में योगी सरकार द्वारा किए गए इंतजामों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सीएम योगी माघ मेले में जब इतनी अच्छी व्यवस्था है तो कुंभ में संतों और श्रद्धालुओं को इससे भी बेहतर व्यवस्था मिलेगी. बता दें कि नागपुर में उठे विवाद के बाद सुर्खियों में आए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का यह पहला यूपी दौरा था. लिहाजा बड़ी संख्या में उनके भक्तों का हुजूम दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचा था. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर अफवाह और अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाने वालों को भी भक्तों ने जवाब दिया. 

राम जन्‍म भूमि को बम से उड़ाने की धमकी, जानें कहां से आया फोन, जांच में जुटी पुलिस

Watch: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री ने प्रेम के सवाल पर दिया ये जवाब

Trending news