Maxwell inning: मैक्सवेल ने खेली कपिलदेव वाली पारी, अफगानी शेरों के जबड़े से मैच छीनकर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1948141

Maxwell inning: मैक्सवेल ने खेली कपिलदेव वाली पारी, अफगानी शेरों के जबड़े से मैच छीनकर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

ICC World Cup 2023 के 39वें मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में  होगी..कंगारू टीम लगातार पांच मैच जीतकर बेहतरीन फॉर्म में है..

Maxwell innings IN ODI world cup AFG Vs AUS

Maswell show in Wankhede: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 नवंबर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का 39वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला गया, जो ऐतिहासिक रहा. अफगानिस्तान के 292 रनों के स्कोर का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया के एक वक्त पर 91 रन पर सात विकेट गिर गए थे और वो हार की कगार पर था. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने कपिलदेव जैसी पारी खेलकर अफगानी शेरों के जबड़े से जीत छीन ली. ऑस्ट्रेलिया अब सेमीफाइनल में पहुंच गया है. मैक्सवेल ने 201 रन बनाकर नया रिकॉर्ड भी बनाया है. भारत और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं.

अफगानिस्तान की ओर इब्राहिम जादरान का शतक बेकार गया. मैक्सवेल का बखूबी साथ पैट कमिंस ने दिया औऱ उन्होंने करीब 70 गेंदें खेलीं और महज 12 रन ही बनाए. मैक्सवेल को अफगानिस्तान ने कई जीवनदान भी दिए. इसमें मुजीब ने तो बेहद आसान कैच टपका दिया. उसके बाद मैक्सवेल ने मुडकर नहीं देखा. मैक्सवेल बुरी तरह चोटिल थे ओर वो चल भी नहीं पा रहे थे. उनके पैर हिल नहीं पा रहे थे, लेकिन वो अफगानी स्पिनर्स की बॉलों पर चौके छक्के मारते रहे और ऑस्ट्रेलिया को ऐतिहासिक जीत दिला दी. 

अफगानिस्तान  7 मैच में 4 मैच जीतकर 8 अकों के साथ छठे पायदान पर थी, लेकिन इस जीत के साथ वो 10 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. कंगारू टीम पॉइंट्स टेबल में 8 मैचों में 5 जीतकर तीसरे पायदान पर बनी हुई है. कंगारू टीम ने अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को 33 रनों से शिकस्त दी थी. पिछले मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से शिकस्त दी थी. 

मुंबई की पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्‍टेडियम हाई स्‍कोरिंग मैच होने की उम्‍मीद है.  वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच को बल्‍लेबाजों के लिए स्‍वर्ग कहा जाता है.  यहां पर छक्के-चौके की बरसात देखने को मिल सकती है. वानखेड़े ने अब तक कुल 32 वनडे मैचों की मेजबानी की है.  इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी तो  वहीं, 15 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है. हालांकि, मुकाबला शाम में होना है तो ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकती है.  ऐसे में दोनों टीमों के लिए टॉस अहम रहने वाला है.  वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर पहली पारी में काफी बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. भारत ने तो श्रीलंका को यहां 55 रन पर ही ऑल आउट किया था और खुद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रन बनाए. इस स्टेडियम की पिच गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है.यहां गेंदबाजों को ज्यादा उछाल मिलेगी. 

AUS VS AFG Dream-11 संभावित टीम
ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान (Probable Playing XI) संभावित प्लेइंग 11
अफगानिस्तान (Afghanistan)
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, इकरम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी

ऑस्ट्रेलिया (Australia)
ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिश, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

 तीन टीमें वर्ल्ड कप से बाहर

वर्ल्ड कप 2023 से अब तक 3 टीमें बाहर हो चुकी हैं. इंग्लैंड और बांग्लादेश के बाद श्रीलंका की टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया.

Earthquake in Delhi NCR: एक बार फिर दहली दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद की धरती, 3दिनों के अंदर 2 बार आया भूकंप आया

Trending news