WC 2023: 2023 में फिर होगा 1992 वाला करिश्मा! पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के बने ये समीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1951844

WC 2023: 2023 में फिर होगा 1992 वाला करिश्मा! पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के बने ये समीकरण

World Cup 2023 Semifinal Scenerio: वर्ल्डकप सेमीफाइनल की चौथी टीम कौन सी होगी, इसको लेकर अभी माथापच्ची जारी है. रेस में न्यूजीलैंड के साथ पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी शामिल है. जानिए पाकिस्तान के लिए क्या समीकरण बन रहे हैं. 

WC 2023: 2023 में फिर होगा 1992 वाला करिश्मा! पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के बने ये समीकरण

World Cup 2023 Semifinal Scenerio: वनडे विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल की चौथी टीम कौन बनेगी, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. टॉप-4 की रेस में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान शामिल हैं. कीवी टीम भले ही इन दोनों टीमों पर नेट रनरेट के आधार पर भारी पड़ती दिख रही हो लेकिन अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के चांस बढ़ा दिए है. जानिए पाकिस्तान टीम कैसे सेमीफाइनल में जगह पक्की कर सकती है. 

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बराबर अंक
अंकतालिका में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान तीनों ने 8-8 मैच खेले हैं, जिसमें तीनों के एकसमान 8 अंक हैं. लेकिन नेट रनरेट के आधार पर कीवी टीम पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आगे है. न्यूजीलैंड अभी चौथे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान पांचवें और अफगानिस्तान छठवे नंबर पर है. पाक को सेमीफाइनल में जाना है तो दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड अपना आखिरी मैच हार जाए. 

श्रीलंका से भिड़ेगा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबला 9 नवंबर को श्रीलंका से खेलना है. दोनों की भिड़ंत बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगी. मैच आज भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे शुरू होगा. कीवी टीम को अगर इस मैच में जीत मिलती है तो उसके सेमीफाइनल में जाने की संभावना बढ़ जाएगी, लेकिन इस मैच में बारिश खेल बिगाड़ सकती है. अगर ये मैच रद्द होता है तो पाकिस्तान को इसका फायदा मिलेगा. दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो अब तक दोनों टीमें 11 बार भिड़ी हैं, जिसमें 6 बार श्रीलंका और 5 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है. 

दोहरा सकता है 1992 का इतिहास
1992 के विश्वकप में भी पाकिस्तान की टीम ने 8 में से चार मैच जीते थे, तब भी उसका इंग्लैंड के साथ मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. इसका फायदा पाकिस्तान को मिला था और ऑस्ट्रेलिया टीम की नेट रनरेट में पिछड़ने के चलते सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें टूट गई थीं. 

Trending news