42 गाड़‍ियों का काफ‍िला लेकर आजमगढ़ पहुंचना पड़ा भारी, आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने पर धर्मेंद्र यादव पर FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2172703

42 गाड़‍ियों का काफ‍िला लेकर आजमगढ़ पहुंचना पड़ा भारी, आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने पर धर्मेंद्र यादव पर FIR

Azamgarh news: सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे. इस कारण उनपर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है. 

 

Azamgarh news

Azamgarh news: आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे. चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 गाड़ियां की अनुमति रही है, लेकिन वहीं धर्मेंद्र यादव के काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां थी.

इसी आधार पर मेंहनगर थाने में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के साथ 40 से अधिक अन्य वाहन चालक के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं. बता दें की इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया था.  सपा नेता गुड्डू जामली पहले बसपा से नेता थे. 

गुड्डू ने बसपा का दामन छोड़ सपा का हाथ था उसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें विधान परिषद भेंज दिया. इसी के चलते आजमगढ़ में उनका स्वागत समोरोह रखा गया था. इसी समारोह में उनको समर्थकों द्वारा ट्राफिक नियमों का उल्लंघन किया गया और स्टंट करते हुए वीडियो भी वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए मामले में जामली समेत 25 लोगों पर एफआईआर कर केस दर्ज किया था. 

यह भी पढ़े- सपा ने रामपुर और कन्‍नौज से नहीं उठाया पर्दा, मुरादाबाद और बिजनौर सीट पर उम्‍मीदवारों का ऐलान

Trending news