Vastu Tips 2024: बाथरूम में आपने भी रखी ये चीजें? तुरंत हटा दें नहीं तो घर में होने लगेगा दरिद्रता का वास
Advertisement

Vastu Tips 2024: बाथरूम में आपने भी रखी ये चीजें? तुरंत हटा दें नहीं तो घर में होने लगेगा दरिद्रता का वास

Vastu Tips: ध्यान देना होगा कि घर के बाथरूम से कौन सी चीजें हटा देना सही होगा. आपके घर से अगर कुछ चीजों को हटा दिया जाए तो दरिद्रता को दूर किया जा सकता है.

Vastu Remedies

Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें आजमा कर जीवन की कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं. घर में सुख-समृद्धि ला सकते हैं. सही वास्तु नियमों को अपनाकर घर में एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवा सकते हैं. इस बात पर ध्यान देना होगा कि घर के बाथरूम से कौन सी चीजें हटा देना सही होगा. आपके घर से अगर कुछ चीजों को हटा दिया जाए तो दरिद्रता को दूर किया जा सकता है. 

तुरंत बाथरूम से हटा दें ये चीजें
वास्तु शास्त्र में टूटा शीशा अशुभ माना गया है. आपके घर के बाथरूम में अगर टूटा शीशा है तो इसे घर से तुरंत बाहर करें. टूटा हुआ शीशा वास्तु दोष को घर में ले आता है. बाथरूम का शीशा टूटा घर में पैसों की तंगी लाता है. 
वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में इस्तेमाल की जाने वाली चप्पल कभी भी टूटी या गंदी नहीं होनी चाहिए. ऐसी चप्पल से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है. 
वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में खाली बाल्टी कभी भी नहीं रखनी चाहिए, खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य ले आता है. बाथरूम में हमेशा भरी बाल्टी ही रखें, घर में सकारात्मकता बनी रहेगी. 

वास्तु के अनुसार बाथरूम का टूटा या लीक करने वाला है. बाथरूम के नल से पानी टपकता रहता हो तो उस घर में धन की बर्बादी होनी तय है. इन जगहों पर दरिद्रता का वास होने लगता है. 
वास्तु के अनुसार बाथरूम में भीगे कपड़े न रखें. कपड़े धोकर तुरंत बाथरूम से निकाल दें. नहीं तो सूर्य दोष लगेगा.
घर में पेड़-पौधे सुंदर लगते हैं लेकिन बाथरूम में पेड़-पौधे कतई न रखें. ऐसे पौधे जल्दी खराब होते हैं और ऐसा होने से घर में वास्तुदोष का घर में प्रवेश होता है.

Trending news