Tulsi Ke Totke: लाल कपड़े में तुलसी की जड़ और एक रुपये का सिक्का बंधाकर करें ये टोटका, बाधाएं होंगी दूर
Advertisement

Tulsi Ke Totke: लाल कपड़े में तुलसी की जड़ और एक रुपये का सिक्का बंधाकर करें ये टोटका, बाधाएं होंगी दूर

Vastu Tips For Tulsi: तुलसी की जड़ से जुड़े कुछ उपाय करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा बिल्कुल दूर हो जाएंगी. व्यक्ति को धन संबंधी किसी भी समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

astro tips for tulsi

Tulsi Root Remedies: वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. पूजा पाठ में तुलसी के पत्तों को भी रखा जाता है. तुलसी का पौधा अगर घर में लगाया जाए तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है. तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय किए जाएं तो घर में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है. वास्तु शास्त्र में तुलसी की जड़ से जुड़ी कई तरह के उपाय बताए गए हैं जिनको करने से धन संबंधी समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

अगर घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और धन से जुड़ी समस्या दूर नहीं हो पा रही है तो तुलसी की जड़ से जुड़े विशेष उपाय को किया जा सकता है. तुलसी की तरह तुलसी की जड़ में इतनी शक्ति होती है कि इसके उपाय से परेशानी को दूर किया जा सकता है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को इन उपायों से मजबूत किया जा सकता है. घर में सुख-शांति आ सकती है. आइए उन उपायों को जानें.

तुलसी की जड़ के उपाय 
अगर धन संबंधी समस्या खत्म नहीं हो रही या आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है तो चांदी का एक ताबीज बनवाएं और उसमें तुलसी के जड़ को रखकर गले में धारण करें. इस उपाय से धन संबंधी परेशानी दूर होंगी.

असफलता का तोड़
अगर लगातार ऐसा हो रहा है कि किसी भी काम को कर रहे हैं लेकिन असफलता ही मिल रही है तो आपको इस अचूक उपाय को करना चाहिए. तुलसी की जड़ ले और उसे गंगाजल में धोलें. इसके बाद जड़ की पूजा करें और पीले रंग के कपड़े में इसको बांधें और जहां पैसे रखते वहीं इसे भी रख दें. 

कुंडली में ग्रहों की शांति
अगर आप कुंडली में ग्रहों को शांत करने की इच्छा रखते हैं तो आपको तुलसी की जड़ से जुड़ा एक उपाय आजमाना चाहिए. सभी ग्रहों को शांत करने के लिए तुलसी की जड़ को लें और लाल रंग के कपड़े में इसे बांधें. फिर इसको एक ताबिज में डालें और अपने पास ही रखें. ऐसा करने से हर तरह की परेशानियां दूर हो जाएंगे. 

अशांति और तनाव होगा दूर
अगर आप अपने जीवन की हर एक बाधा को दूर करना चाहते हैं तो आपको एक उपाय तुलसी की माला से जुड़ा करना चाहिए. आप तुलसी की माला को गले में धारण करे और इससे जुड़े सभी नियम का अच्छे से पालन करें. दिमाग की अशांति और तनाव तो दूर होगा ही, सफलता में आ रही बाधाओं का भी अंत होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

और पढ़ें- Diwali 2023 Upay: धनतेरस पर खरीदे गए चांदी - सोने के सिक्के से दिवाली की रात करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत

Diwali 2023: इस तरह से की दिवाली की पूजा तो लक्ष्मी जी की साल भर बनी रहेगी कृपा, जानिए ये खास पूजा विधि

Trending news