Thursday Totke: गुड़ से करें ये 4 अचूक उपाय, जड़ से खत्म होंगी जीवन की समस्या
Advertisement

Thursday Totke: गुड़ से करें ये 4 अचूक उपाय, जड़ से खत्म होंगी जीवन की समस्या

Gud Ke Totke: गुरुवार का दिन बृहस्पति देव के लिए अर्पित है और अगर जीवन को लेकर बहुत परेशान हैं और समस्याओं से मुक्ति ही नहीं मिल रही है तो आपको गुड़ से जुड़े कुछ उपाय गुरुवार के दिन करना चाहिए ताकि आपकी परेशानियां दूर हो सकें.

Gud ke totke

Gud Ke Totke: गुरुवार के दिन को बृहस्पति देव के लिए अर्पित किया गया है. इस दिन उनकी सच्चे मन से पूजा करने से जीवन से जुड़े कई लाभ होते हैं. इस दिन पूरे विधि विधान से व्रत रखा जाता है ताकि बहुत सारी परेशानियों का अंत हो सके. जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए इस दिन आप गुड़ से जुड़े कुछ अचूक उपाय भी कर सकते हैं. गुड़ से जुड़े कुछ टोटके करने ले हर मुश्किल से पार पाया जा सकता है. आइए विस्तार से जानते हैं गुड़ के अचूक टोटके.

केले के पेड़ पर गुड़ का उपाय
गुरुवार के दिन सुबह उठकर भीगी हुई चने की दाल और एक गुड़ की ढेली को केले के पत्ते पर डालें. 5 गुरुवार तक लगातार ऐसा करने से आर्थिक संकट से जुड़ी परेशानी से मुक्ति पा सकते हैं. 
 
पीले कपड़े और गुड़ का उपाय
गुरुवार की शाम गुड़ की ढेली, 7 सबूत हल्दी की गांठ लें और एक रुपये के सिक्के के साथ एक पीले कपड़े में इसे अच्छे से बांध दें. इस पोटली को किसी अनजान जगह पर छोड़ आए. समस्याओं से मुक्ति पाएंगे. 

गुड़ चढ़ाएं
बृहस्पति देव को अगर गुरुवार के दिन गुड़ चढ़ाएं तो मंगल व सूर्य ग्रह भी जीवन पर अच्छा प्रभाव डालेंगे. काम में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी. सभी काम आसानी से पूरे होते जाएंगे और सफलता कदम चूमने लगेंगी. 

गाय को गुड़ खिलाने का उपाय
यदि शुभ या मांगलिक कार्य के दौरान ऐसे अंदेशे होने लगे की उसमें बाधाएं आ सकती है या वो काम रुक सकता है तो इसके लिए रास्ते में किसी गाय को गुड़ खिलाने का उपाय कर सकते हैं, काम में विघ्न नहीं आएगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

और पढ़ें- Best Sarees For Chhath Puja: छठ पूजा पर कांजीवरम से लेकर इन डिजाइनर साड़ी से खुद को दें अलग लुक, दिखेंगी खूबसूरत 

Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार

Trending news