Shani Gochar 2024: साल 2024 में शनिदेव ला रहे खुशियों की सौगात, इन 3 राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
Advertisement

Shani Gochar 2024: साल 2024 में शनिदेव ला रहे खुशियों की सौगात, इन 3 राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

Shani Gochar 2024: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक साल 2024 में शनि का वक्री होना कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. शनि को कलियुग को दंडाधिकारी बताया गया है. साल 2024 में शनि कुछ राशियों को बहुत लाभ पहुंचाने वाले हैं.इन राशियों में तीन राशियां की किस्मत चमकने वाली है. 

Shani Gochar 2024 (प्रतीकात्मक फोटो)

Shani Gochar 2024: साल 2023 अब समाप्त होने की ओर है. कुछ दिनों बाद नए साल 2024  का आगाज हो जाएगा.  ज्योतिषीय गणनाओं के मुताबिक, साल 2024 में कई ग्रह अपनी चाल में बदलाव करेंगे. ग्रहों के इस बदलाव में शनि देव भी शामिल हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्मों के आधार पर शनि देव फल प्रदान करते हैं. शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या से राशियों पर असर पड़ता है. शनि का ये गोचर कई राशियों के लिए शुभ होगा तो कई के लिए अशुभ रहेगा.

Dev Uthani Ekadashi 2023: देवउठनी एकादशी से शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य, नोट कर लें तारीख के साथ शुभ मुहूर्त

वर्ष 2024 में शनि कुंभ में रहते हुए वक्री और मार्गी चाल चलेंगे. शनि  देव 29 जून, 2024 से 15 नवंबर,2024  तक वक्री अवस्था रहेंगे. 11 फरवरी, 2024 से 18 मार्च, 2024 के दौरान अस्‍त रहेंगे, जबकि 18 मार्च, 2024 को शनि देव उदित होंगे. 

कई ग्रह करेंगे गोचर
साल 2024 में सूर्य, शुक्र, शनि, मंगल इत्यादि ग्रह भी गोचर करेंगे, लेकिन शनि का गोचर हर राशि के लोगों के लिए कुछ खास साबित होगा.  दरअसल, शनि देव 2024 में 30 जून से 15 नवंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे.  ऐसे में शनि की वक्री स्थिति का असर सभी राशियों पर पड़ेगा.  शनि की वक्री स्थिति कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगी. इनमें तीन राशि प्रमुख हैं. इस लेख में जानते हैं कि वर्ष 2024 में शनि देव किन राशियों पर मेहरबान रहेंगे.

मेष राशि: साल 2024 में शनि ग्रह की स्थिति में परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को खासा लाभ होगा. इस दौरान मेष राशि को विशेष धन लाभ मिलेगा. नौकरी-व्यापार में भी खासी उन्नति के योग दिख रहे हैं. इस राशि के व्‍यापारियों को शनि के इस गोचर से बड़ा मुनाफा मिलेगा.  नौकरी करने वाले जातकों को शनि देव की कृपा से  प्रमोशन का भी लाभ मिल सकता है. कह सकते हैं मेष राशि के लिए शनि का गोचर शुभ रहेगा. इन जातकों को विभिन्न क्षेत्रों में सफलता और प्रगति मिलेगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए नया साल 2024 बहुत ही अच्छा रहने वाला है.  दरअसल, साल 2024 में जब शनि देव वक्री अवस्था में आएंगे तो सिंह राशि वालों के अच्छे दिन आना शुरू हो जाएंगे. अगर किसी की कुंडली में किसी भी तरह का आंशिक शनि दोष है उससे छुटकारा मिल सकता है. पंचांग के मुताबिक इन जातकों को नौकरी-व्यापार में भी खास तरक्की मिलेगी.

देवोत्थान एकादशी पर देवताओं ने भी रचाया विवाह, क्यों देवउठनी पर बनता है शादी का सबसे शुभ मुहूर्त

मकर राशि: साल 2024 में मकर राशि वालों को शनि देव की विशेष कृपा मिलेगी. घर-परिवार की खुशियों में इजाफा होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. व्यापार बढ़ेगा और धन लाभ होगा.  दांपत्य जीवन में खुशखबरी मिल सकती है. जॉब में प्रमोशन होगा. ये जातक शनि की कृपा से कई कठिन परिस्थितियों से बाहर निकल आएंगे. इस राशि के लोगों को शनि देव विशेष आर्थिक लाभ पहुंचाने वाले हैं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Dev Uthani Ekadashi 2023: देवउठनी एकादशी पर क्यों बजाया जाता है थाली या सूप, देवों को जगाने के लिए ऐसे करें पूजा

Kartik Purnima 2023: कब है कार्तिक पूर्णिमा? जानें स्नान, दान और पूजन का शुभ मुहूर्त

Trending news