Svapn Shastra: सपने में खुद को गरीबी में देखना शुभ होता है या अशुभ? जीवन पर इसका क्या होता है असर, जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1822854

Svapn Shastra: सपने में खुद को गरीबी में देखना शुभ होता है या अशुभ? जीवन पर इसका क्या होता है असर, जानिए

Svapn Shastra: सपने देखना कोई विशेष बात नहीं लेकिन सपने कैसे आ रहे हैं और सपने में खुद को किस अवस्था में देखा गया है ये एक विशेष बात हो सकती है. आइए सपनों के अर्थ और उनसे जुड़े संकेतों को समझने की कोशिश करते हैं.

Dream Astrology

Svapn Shastra: सोते हुए सपने दिखाई दें तो यह एक बहुत ही सामान्य सी बात है लेकिन सपने में क्या देखा गया है, इसके कई संकेत हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र (Svapn Shastra) के अनुसार सपने देखना केवल संयोग नहीं है बल्कि कुछ सपनों के बहुत गुढ़ अर्थ भी होते हैं. कुछ सपने भविष्य के संकेत दे देते हैं. आइए ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानते हैं और उनसे जुड़े संकेतों को समझने की कोशिश करते हैं. 

हाथ में गुलाब का फूल
अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने ये देखे कि उसके हाथ में गुलाब का फूल है तो ऐसा सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है. ॉस्वप्न शास्त्र (Svapn Shastra) की माने तो ऐसे सपने का अर्थ है कि देवी लक्ष्मी जोकि धन की देवी है उनकी आप पर जल्दी ही कृपा बरसने वाली है. आपके जीवन में प्रसन्न का प्रवेश जल्दी ही होने वाली है. अचानक धन लाभ के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. 

रोते हुए देखना
सपने में यदि व्यक्ति खुद को रोते हुए देखे तो ऐसे सपने का भी अर्थ और संकेत शुभ ही होता है. स्वप्न शास्त्र (Svapn Shastra) के अनुसार सपने में खुद को रोते देखना, इसका अर्थ कि जल्दी ही व्यक्ति अपने जीवन में बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त कर पाएगा. व्यक्ति सपने में यदि सामान्य अवस्था में खुद को रोते हुए देखे तो ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि उसे बड़ी उपलब्धि को प्राप्त करने का अच्छा अवसर हाल लग सकता है. 

पहाड़ पर चढ़ाई करना 
अगर खुद को किसी पहाड़ पर चढ़ाई करते देख रहे हैं सपने में तो समझ लीजिए कि आपको आपके करियर में जल्दी तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. पहाड़ चढ़ाना या फिर पेड़ पर छड़ना एक बहुत ही शुभ संकेत देने वाला सपना है. यह सपना संकेत देता है कि जीवन में तरक्की के जल्द ही मौके मिलेंगे. 

गरीब अवस्था में देखने
खुद को सपने में बहुत ही गरीब अवस्था में देखने का जो संकेत होता है उस बारे में जानकर आप पूरी तरह से हैरान रह जाएंगे. सपने में फटेहाल या गरीबी वाली स्थिति में खुद को देखने का अर्थ है कि आप पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा जल्दी ही बरसने वाली है और घर में धन-दौलत से भर जाने वाला है. बिजनेस में जल्दी ही बढ़ोत्तरी हो सकती है और लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

और पढ़ें- Nag Panchami 2023: नाग पंचमी पर करें ये अचूक और आसान उपाय! महादेव का मिलेगा आशीर्वाद  

और पढ़ें- UP BC Sakhi Recruitment: यूपी लोगों के लिए अच्छी खबर, 10वीं पास के लिए बैंक के बीसी सखी में 1544 पदों पर निकली बंफर वैकेंसी  

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news