Weekly Horoscope (10 से 16 जून 2024) : कहीं घूमने का बना रहे प्‍लान तो जान लें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्‍ताह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2284925

Weekly Horoscope (10 से 16 जून 2024) : कहीं घूमने का बना रहे प्‍लान तो जान लें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्‍ताह

Saptahik Rashifal: जून महीने का दूसरा सप्‍ताह सभी 12 राशियों के लिए ये कैसा रहेगा? जानें  किसे होगा आर्थिक लाभ और किसे रहना होगा सावधान.

सांकेतिक तस्‍वीर

Weekly Horoscope (10 से 16 जून 2024) : जून का दूसरा सप्‍ताह 10 जून से शुरू हो रहा है. दूसरे सप्ताह में कुछ राशियों की किस्‍मत खुलने वाली है तो कुछ के लिए यह सप्‍ताह नुकसान पहुंचा सकता है. इस सप्‍ताह कई ग्रह नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने वाला है. तो आइये जानते हैं किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है यह सप्‍ताह?. 

मेष
मेष राशि के लिए यह सप्ताह सौभाग्य लेकर आ रहा है. इस राशि के लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. लंबे समय से किसी विशेष काम में आ रही अड़चनें दूर होंगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छा ऑफर मिल सकता है. जीवनसाथी का भी सहयोग मिल सकता है. 

वृष
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. कारोबारियों को मुनाफा होगा. किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. प्रेम संबंध में मुधरता आएगी. पत्नी और बच्चों के साथ कहीं बाहर पर जाने का प्लान आपने बना रखा है, तो इस सप्ताह आपका वह प्लान पूरा कर सकते हैं. इस सप्ताह किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपको बड़ी समस्या में डाल सकता है. 

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा आपाधापी भरा रह सकता है. इस सप्ताह आपको छोटे कार्यों को करने के लिए भी अधिक मेहनत और प्रयास करना पड़ सकता है. सप्ताह के पूर्वार्ध में आपको लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. 

कर्क
कर्क राशि के लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को मनपसंद प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती में समय बीतेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहने की आवश्कता रहेगी. 

सिंह
सिंह राशि के इस सप्ताह से अच्छे दिन शुरू जाएंगे. बहुत दिनों से बिगड़ते आ रहे काम धीरे-धीरे बनने लगे हैं. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. परिवार और दोस्तों का साथ मिलेगा, जिससे काम आसान हो जाएंगे. आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे और उसे पूरा करने में आपको इष्टमित्रों और स्वजनों की तरफ से पूरा सहयोग और समर्थन रहेगा. सप्ताह की शुरुआत किसी बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति अथवा किसी कार्य विशेष के बगैर किसी अड़चन के पूरे होने के साथ होगी. 

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा पर अचानक निकलना पड़ सकता है. यात्रा शुभ एवं आपके मनोरथ को पूरा करने वाली साबित होगी. हालांकि इस दौरान आपको सेहत संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. ऐसे में अपनी दिनचर्या और खानपान विशेष ख्याल रखें. 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह शानदार रहेगा. सामने आने वाली हर चुनौती पर आप विजय पाएंगे. समस्याओं का समाधान मिलेगा. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा. व्यापार का तेजी विस्तार होगा. नये सम्बन्ध बनने से व्यापार में मधुरता आयेगी. ऐसे में आपका मन व्यापार में लगेगा. पराक्रम में वृद्धि होगी और मान-प्रतिष्ठा का लाभ होगा. 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. कोई भी फैसला सोच समझकर लें. कारोबारी न सिर्फ पास का फायदा बल्कि दूर का भी सोचें. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. 

धनु
धनु राशि वालों के लिए शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आएगी. ऊर्जा का अभाव रहेगा. अधिक भागदौड, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी. व्यापार में भी छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी मिल जाएगा. धन का सामान्य लाभ होगा. परिवार में असामंजस्य बनेगा. यात्रा सम्भलकर करें. स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति बन सकती है. हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति देखने को मिलेगी. 

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा. यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे. जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी. यदि नौकरी पेशा से जुड़े हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं. इस हफ्ते सेहत दुरुस्त रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आप हर काम को पूरे आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे. नौकरी पेशा में हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है. आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे. हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी. इतना ही नहीं, परिवार वालों का भी सहयोग मिलेगा और आप सदस्यों को नई और विशेष सुविधाएं प्राप्त कराएंगे. 

मीन 
मीन राशि वालों के लिए शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी. ऐसे में किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें. नौकरी पेशा में हैं तो थोड़ा सर्तक रहें. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा मगर बेवजह की चिंताएं परेशान कर सकती है. प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां दूर होंगी और संबधों में मधुरता आएगी. 

Trending news