Sagittarius Horoscope 2024: धनु राशि के लिए सेहत और धन से जुड़ी नई उम्मीदें लेकर आएगा नया साल, जानें 2024 का वार्षिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2025006

Sagittarius Horoscope 2024: धनु राशि के लिए सेहत और धन से जुड़ी नई उम्मीदें लेकर आएगा नया साल, जानें 2024 का वार्षिक राशिफल

Sagittarius Horoscope 2024: नया साल 2024 धनु राशि के लिए उम्मीदों से भरा साबित होने वाला है. करियर, शिक्षा, प्रेम, फैमली को लेकर कैसा रहेगा आइए जानते है.

Horoscope 2024
Sagittarius Horoscope 2024: धनु राशि के जातकों के लिए साल 2024 उम्मीदों से भरा रहने वाला है. वर्ष की शुरुआत में दिमाग गर्म रह सकता है. उग्रता में कुछ भी बोलने से बचें. करियर, आर्थिक स्थिति, फैमली, प्रेम आदि को लेकर साल 2024 धनु राशि के लिए कैसा रहने वाला है आइए जानें. (Dhanu Varshik Rashifal).
 
व्यवहार या निर्णय लेने से इस साल आपको बचना होगा. केवल व्यापार ही नहीं बल्कि निजी जीवन पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा. आपके प्रेम संबंध इस साल सुधरेंगे. आपकी आमदनी में उन्नति देखने को मिलेगी. संतान से जुड़ी कई बातों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. 1 मई के बाद स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं. बृहस्पति के कारण उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ सकता है. आपको इस साल साहस व पराक्रम दिखाना पड़ेगा. आलस्य को छोड़ने से अच्छे मौके मिलेंगे. इस साल करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. प्रेम संबंधों में उतार चढ़ाव बना रह सकता है. रस्साकशी की स्थिति से इस साल छुटकारा मिल सकता है. 
 
धनु राशिफल 2024 करियर (Dhanu Career Rashifal 2024)
इस साल आरको आमदनी के नए स्रोत मिलने की पूरी उम्मीद है. नया कार्य प्रारंभ करने का भी मौका मिलेगा. सफलता की संभावनाएं इस साल बढ़ी रहेंगी. अप्रैल के बाद समय प्रभावित होगा. आपके व्यवसाय में उतार-चढ़ाव के योग बन रहे हैं. आपके लिए यह साल कई मायनों में बेहद शुभ साबित होगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. मेहनत पर यकीन करना होगा. नौकरी बदलने या बिजनेस को लेकर बनाई गई योजना पर काम शुरू करने का मौका मिलेगा. मई के बाद का वक्त काफी बेहतर होगा. 
 
धनु राशिफल 2024 आर्थिक (Dhanu Family Rashifal 2024)
आर्थिक रूप से साल की शुरुआत अनुकूल रह सकती है. अप्रैल के बाद गुरु ग्रह के गोचर से आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं होगी. इस दौरान खर्चों पर काबू पाना होगा. बजट भी बिगड़ सकता है. पैसे उधार न लें. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. अधिक आवश्यकता हो तो मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है. भविष्य में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 
 
धनु राशिफल 2024 परिवार (Dhanu Family Rashifal 2024)
पारिवारिक दृष्टिकोण से यह साल मिला-जुला साबित होगा. व्यस्तता रहेगी. विवाहित जातक को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. साल का प्रारंभ अनुकूल रहेगा लेकिन संतान को लेकर थोड़ी चिंता बढ़ेगी. बच्चों की शिक्षा के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. विवाह योग्य संतान के लिए नए रिश्ते आएंगे. अप्रैल के बाद समय प्रतिकूल होने पर परिवार का पूरा साथ मिलेगाय
 
प्रेम-रोमांस (Dhanu Love Rashifal)
साल की शुरुआत अनुकूल रहेगी.  प्रेम जीवन को संतुलित करने के मौके मिलेंगे. आपके व्यवहार में कुछ उग्रता देखी जाएगी लेकिन रिश्तों में तनाव भी देखने को मिलेगा. फरवरी के अंत से अप्रैल तक का वक्त अच्छा बीतेगा. प्रेम जीवन में खुशियां रहेंगी हालांकि कुछ बाधाएं भी आएंगी. अप्रैल से मई के बीच का वक्त बहुत अधिक रोमांटिक रहेगा. 1 जून से 12 जुलाई के बीच प्रेम के मामले में स्थिति अच्छी गुजरेगी. प्रेम संबंध को मजबूती मिलेगी. रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है. सितंबर का महीना खुशियां के आगमन का होगा. एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे. नवंबर और दिसंबर सामान्य महीने साबित होगा. 
 
धनु राशिफल 2024 शिक्षा (Dhanu Education Rashifal 2024)
प्रतियोगिता परीक्षा के लिए साल उत्तम रहेगा. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत छात्र सफल होंगे. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी हालांकि अत्यधिक परिश्रम करना होगा. अप्रैल तक का समय अनुकूल है. इस दौरान परीक्षा प्रतियोगिता में अपार सफलता मिलेगी. अक्टूबर के बाद से भी अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं. प्रतियोगिता परीक्षा में साल की शुरुआत व बाद में सितंबर, नवंबर अनुकूल महीना साबित होगा. उच्च शिक्षा के लिए जनवरी, फरवरी-मार्च, अगस्त व सितंबर सही महीना साबित होगा. 
 
धनु राशिफल 2024 स्वास्थ्य (Dhanu Health Rashifal 2024)
स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से साल मिलाजुला होगा. शारीरिक रूप से संतुष्ट व स्वस्थ महसूस करेंगे. संक्रामक रोग या पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है. केतु की उपस्थिति आपको किसी प्रकार के संक्रमण जैसी परेशानी में डाल सकती है. आपको कई और मामलों में सावधानी बहुत बरतनी बरतने की जरूरत है. मौसम में बदलाव व मौसमी संक्रमण आपको अपनी चपेट में ले सकती है.
 
ज्योतिष उपाय (Upay)-
गुरुवार को गाय को हरा चारा गुड़ चना खिलाना लाभ देगा. 
घर से दूर किसी पार्क या मंदिर में पीपल का पेड़ लगा लाभ देगा. 
हर बृहस्पतिवार को उसकी पूजा करना लाभ देगा. 
श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना लाभ देगा.

और पढ़ें- Kumbh Rashifal 2024: कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाला साल 2024 कैसा रहेगा? जानें वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Capricorn Horoscope 2024: मकर राशि वालों को साल 2024 में सेहत, प्यार और पेसों पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Libra Yearly Horoscope 2024: तुला राशि को मिलेगा मेहनत और ईमानदारी का फल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल

Trending news